loading...

ब्राजील के उत्तरी हिस्से में स्थित एक बार में हुई गोलीबारी से 11 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस का कहना है कि कम से कम सात बंदूकधारियों ने गोलीबारी की। इन सभी ने चेहरे पर मास्क पहना हुआ था। 

विज्ञापन

विज्ञापन

ये घटना रविवार को ब्राजील के बेलेम शहर में हुई है। उत्तरी पैरा स्टेट के नागरिक सुरक्षा विभाग के अनुसार, बेलेम शहर के एक बार में हुए इस हमले में 11 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि गोलीबारी के पीछे के कारणों का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है। हमलावर मौके से फरार हो गए थे। लेकिन एक मीडिया रिपोर्ट का कहना है कि एक हमलावर पकड़ा गया है। जो कि घायल है।

वहीं घायलों में छह महिलाएं और पांच पुरुष हैं। जी1 वेबसाइट के अनुसार, सातों हमलावर मोटरसाइकल और तीन कारों से बार में पहुंचे थे। हमले के बाद सभी फरार हो गए। 

मार्च के आखिर में संघीय सरकार ने बेलेम में नेशनल गार्ड के सैनिकों को भी 90 दिनों के लिए सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के लिए भेजा था। 

आधिकारिक आंकड़े बताते हैं कि ब्राजील में 2017 में रिकॉर्ड 64 हजार हत्याएं हुई थीं। जिनमें से 70 फीसदी फायरिंग के कारण हुईं। यहां अधिकतर हिंसा गिरोह से संबंधित होती हैं। जनवरी में भी फोर्तेलीजा शहर में गोलीबारी की घटना हुई थी। जिसके चलते वहां कई दिनों तक बसों और टैक्सी की सेवाएं बाधित रहीं।

इसके अलावा देश के सबसे बड़े शहर रियो डी जेनेरो में आए दिन प्रतिद्वंद्वी गिरोहों के बीच गोलीबारी होती है। हालात ऐसे हैं कि कई बार पुलिस और अपराधियों के बीच चली गोलीबारी में घटनास्थल पर मौजूद निर्दोष लोग भी मारे जाते हैं।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here