loading...

छह राजकीय मेडिकल कालेजों में बन रहे सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक के आठ विभागों के लिए प्रोफेसर से लेकर नर्सिंग और पैरा मेडिकल स्टाफ में करीब 400 पदों पर भर्तियां होंगी। चिकित्सा शिक्षा विभाग इन पदों पर भर्ती का प्रस्ताव लोक सेवा आयोग और अधीनस्थ चयन सेवा आयोग को भेज चुका है।

छह मेडिकल कालेज प्रयागराज, झांसी, गोरखपुर, मेरठ, कानपुर और आगरा में सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक में न्यूरोलॉजी, कार्डियोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, न्यूरो सर्जरी, कार्डियक सर्जरी, पीडियाट्रिक सर्जरी, प्लास्टिक सर्जरी और कैंसर रोगियों के लिए रेडियोथेरेपी विभाग खुलेंगे। प्रत्येक विभाग के लिए एक प्रोफेसर, एक एसोसिएटेड प्रोफेसर और एक असिस्टेंट प्रोफेसर की जरूरत होगी। प्रत्येक ब्लॉक के लिए नर्सिंग व पैरामेडिकल स्टाफ समेत 63 चिकित्सा कर्मियों व गैर शैक्षणिक कर्मियों की भर्ती की जाएगी। चिकित्सा शिक्षा विभाग ने ये पद भरने के लिए लोकसेवा आयोग को प्रस्ताव भेजा है। 27 पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती के लिए अधीनस्थ चयन सेवा आयोग का प्रस्ताव भेजा गया है। इसके अलावा नर्सिंग सुपरिटेंडेन्ट समेत 112 नर्सिंग स्टाफ का प्रस्ताव लोक सेवा आयोग को भेजा गया है।

चार सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक दिसम्बर तक शुरू होंगे चिकित्सा शिक्षा विभाग इन मेडिकल कालेज के सुपर स्पेशयलिटी ब्लॉक शुरू करने के लिए लोक सेवा व अधीनस्थ चयन सेवा आयोग की भर्तियों की इंतजार नहीं करेगी। आयोग के भर्तियां करने तक विभाग मेडिकल कालेज के मौजूदा डॉक्टरों के सहारे ही ओपीडी शुरू कर देगा। आगरा और कानपुर मेडिकल कालेज को छोड़ बाकी सभी चार पुराने मेडिकल कालेजों के सुपर स्पेशयलिटी ब्लॉक के विभाग इस साल के अंत तक शुरू हो जाएंगे।

loading...