loading...

भारतीय बैडमिंटन स्टार पारुपल्ली कश्यप और बी साई प्रणीत दोनों गुरुवार को यहां चाइना ओपन की पुरुष एकल स्पर्धा के दूसरे दौर से बाहर हो गए। पारुपल्ली कश्यप यहां जारी चीन ओपन ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में हारकर बाहर हुए। प्रणीत ने डेनमार्क के चौथे वरीय एंडर्स एंटोनसेन के खिलाफ एक घंटे 24 मिनट तक चुनौती पेश की, लेकिन 11वीं रैंकिंग पर काबिज भारतीय को 20-22 22-20 21-16 से हार का मुंह देखना पड़ा। 

वर्ल्ड नंबर-6 डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसेन ने कश्यप को पुरुष एकल वर्ग के मैच में सीधे गेमों में 21-12, 21-19 से शिकस्त दी। सातवीं सीड एक्सेलसेन और भारतीय खिलाड़ी के बीच यह मैच 43 मिनट तक चला। 

एक्सेलसेन ने मैच की दमदार शुरुआत की। उन्होंने पहले गेम में कश्यप को वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया जीत दर्ज करके बढ़त बना ली। दूसरे गेम में कश्यप ने अपने प्रदर्शन में सुधार किया, लेकिन अंतिम क्षणों में की गई गलतियों के कारण वह मुकाबला हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए। 

FIFA WC qualifier: दो मैचों के लिए युवा धीरज भारतीय टीम में शामिल

एआईटीए बनाम भूपति: महासंघ ने कहा, रोहित राजपाल ही हैं कप्तान

कश्यप ने पहले दौर के मैच में वर्ल्ड नंबर-21 थाईलैंड के थाममासिन सित्थीकोम को 21-14, 21-13 से मात दी थी। इस साल कश्यप दूसरी बार एक्सेलसेन से हारे हैं। उन्हें मार्च में इंडिया ओपन में भी इसी प्रतिद्वंद्वी ने हराया था। पूर्व राष्ट्रमंडल खेल चैम्पियन कश्यप इंडिया ओपन और कोरिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे थे।

सत्विसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की मिश्रित युगल जोड़ी का सफर भी समाप्त हो गया। गैरवरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी को दक्षिण कोरिया के सियो सेयुंग जाए और चाये युजुंग की पांचवीं वरीय जोड़ी से 21-23 16-21 से पराजय मिली। 

loading...