loading...

India vs West Indies, 1st ODI at Chennai: ऋषभ पंत अपने वनडे करियर का पहला अर्धशतक जड़कर अपने आलोचकों को भी करारा जवाब दिया, जिससे भारत पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में रविवार (15 दिसंबर) को यहां शीर्ष क्रम लड़खड़ाने के बावजूद आठ विकेट पर 287 रन बनाने में सफल रहा। लेकिन भारत के स्कोरबोर्ड को लेकर काफी कंफ्यूजन रहा। 

भारत का स्कोर आईसीसी समेत कई बड़े टि्टवर हैंडिल पर 288/8 बताया गया। भारत के स्कोर को लेकर काफी देर तक कंफ्यूजन रहा, लेकिन बाद में यह ठीक हो गया। कमेंटेटर हर्षा भोगले ने एक ट्वीट के जरिये इस कंफ्यूजन को दूर कर पूरे मामले को अच्छी तरह से समझाया।

INDvsWI: जडेजा को रन आउट देने के तरीके से विराट कोहली हुए नाराज

VIDEO: मैदान में घुसा ’12वां खिलाड़ी’, विंडीज खिलाड़ियों ने भगाने के लिए लगाई दौड़

हर्षा भोगले ने ट्वीट करते हुए लिखा- भारत का स्कोर 288 नहीं 287 है। दीपक चाहर को फेंकी गई एक गेंद को हाईट की‌ वजह से नो बॉल करार दिया गया। इसी गेंद पर बल्लेबाजों ने दौड़ कर‌ एक रन भी बनाया, जिसे बाद में अमान्य घोषित किया गया। लिहाजा भारत का स्कोर 288 की‌ जगह 287 ही माना‌ जाएगा।

उन्होंने समझाया कि रिव्यू के बाद बल्लेबाज को नॉट आउट दिया गया था। इस बीच बल्लेबाजों ने दौड़कर एक रन ले लिया था, जिसे बाद में अमान्य बताया गया। इसलिए भारत का स्कोर 287/8 है। 

आईसीसी ने ट्वीट कर भारत का स्कोर 288/8 बताया।

icc twitter

बता दें कि नंबर चार पर अपनी जगह स्थापित करने में लगे श्रेयस अय्यर (88 गेंदों पर 70) और ऋषभ पंत (69 गेंदों पर 71) ने चौथे विकेट के लिए 114 रन की साझेदारी करके भारत को शुरुआती झटकों से उबारा। भारत ने सातवें ओवर में सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (छह) और कप्तान विराट कोहली (चार) के विकेट गंवा दिये थे। इन दोनों को शेल्डर कॉट्रेल ने पवेलियन भेजा। रोहित शर्मा (56 गेंदों पर 36) को भी धीमी पिच पर संघर्ष करना पड़ा, जिसके बाद अय्यर और पंत ने पारी संवारी। अय्यर का यह लगातार तीसरा अर्धशतक है। 

अंतिम ओवरों में केदार जाधव (35 गेंदों पर 40) और रविंद्र जडेजा (21 गेंदों पर 21) ने भी अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। वेस्टइंडीज की तरफ से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज कॉट्रेल, कीमो पॉल और अल्जारी जोसेफ ने दो-दो विकेट लिए। जेंसी इनपुट के साथ)

loading...