loading...

अगले दो दिनों तक हाड़ कंपाने वाली ठंड का कहर जारी रह सकता है। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार और मंगलवार को सुबह-शाम घना कोहरा रह सकता है। नए साल के पहले और दूसरे दिन बादलों की आवाजाही के साथ बारिश की संभावना है।

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार एक और दो जनवरी को बारिश हो सकती है। देश के उत्तर पश्चिम के ऊपर दबाव का क्षेत्र सक्रिय है। इसका असर अगले 48 घंटों के बाद उत्तर प्रदेश और खासकर लखनऊ में दिखेगा।

वहीं, रविवार को भी ठंड का सितम जारी रहा। सुबह पौने 10 बजे तक पारा 9 से 10 डिग्री के बीच रहा। नतीजतन सड़कों पर भी आवाजाही कम रही। देर से निकली धूप ने लोगों को ठंड से थोड़ी राहत दी। दोपहर 12:30 बजे के करीब आसमान में डेरा जमाए कोहरे की धुंध छंटी तो लोगों ने राहत की सांस ली।

उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी, दिल्ली में तापमान 2.5 डिग्री सेल्सियस

रविवार को दिन का अधिकतम तापमान सामान्य से नौ डिग्री कम 13.5 दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान 6.9 डिग्री सेल्सियस रहा। यह सामान्य से एक डिग्री कम रहा। अमौसी स्थित मौसम केन्द्र के अनुसार सोमवार को सुबह कोहरा रहेगा। दोपहर तक आमसान साफ हो जाएगा।

ठंड से 34 की मौते
बुन्देलखंड, कानपुर व आसपास के जिलों में रविवार को भी शीतलहर और गलन की चपेट में आकर 34 लोगों की जान चली गई। बांदा व औरैया में न्यूनतम तापमान दो डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। दिनभर बदली छाने और कोहरे की वजह से कड़ाके की ठंड रही।

मौसम: 15 प्रदेशों का पारा पांच डिग्री सेल्सियस से पहुंचा नीचे

पूर्वांचल में ठंड 12 की मौत
पूर्वांचल में ठंड और कोहरे का असर लगातार बरकरार है। रविवार को जहां ठंड से 12 लोगों की मौत हो गई। वाराणसी, जौनपुर और बलिया, सोनभद्र, चंदौली में 2-2 जबकि मऊ और भदोही में 1-1 मौत ठंड से हुई। पूर्वांचल में सबसे कम सोनभद्र में न्यूनतम तापमान दो डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

loading...