loading...
  • अमेरिकी एयरस्ट्राइक में ईरान के कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी की मौत
  • पाकिस्तान में मौजूद अमेरिकी सरकारी कर्मचारियों के लिए ट्रैवल एडवाइजरी

अमेरिका ने एयरस्ट्राइक कर ईरान के कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी को मार गिराया. इसके बाद इस्लामाबाद स्थित अमेरिकी दूतावास ने पाकिस्तान में मौजूद अमेरिका के सरकारी कर्मचारियों के लिए ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है. जिसमें कर्मचारियों को यात्रा न करने को कहा गया है.

अमेरिका का मानना है कि इराक में हुए हमले में ईरान के कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी के मारे जाने के बाद इसका रिएक्शन देखने को मिल सकता है. जिसके बाद पाकिस्तान स्थित अमेरिकी दूतावास ने पाकिस्तान में मौजूद अमेरिका के सरकारी कर्मचारियों को कहीं भी आने जाने की मनाही की है.

एडवाइजरी में कर्मचारियों को आधिकारिक या पर्सनल यात्रा न करने की बात कही है. साथ ही कहा गया है कि पाकिस्तान में अमेरिकी नागरिक अपने आस पास की हलचलों और संदिग्ध गतिविधि की निगरानी रखें.

ANI@ANI

US Embassy Islamabad, Pakistan: US citizens in Pakistan should monitor their surroundings for possible demonstrations and suspicious activity. https://twitter.com/ANI/status/1213143908118478848 …ANI@ANIUS Embassy Islamabad, Pakistan: Given possible reactions to recent events in Iraq, the US Embassy has restricted travel by US government employees. US government personnel in Pakistan are required to postpone non-essential official movements and most personal movements.44710:34 PM – Jan 3, 2020Twitter Ads info and privacy89 people are talking about this

बगदाद में भी लौटने की सलाह

इससे पहले बगदाद में मौजूद अमेरिकी दूतावास ने बिगड़ते हालात को देखते हुए यहां आसपास मौजूद सभी अमेरिकी नागरिकों से वापस अमेरिका लौटने की सलाह दी है. दूतावास ने कहा कि सभी नागरिक तुरंत यहां से निकलें, फिर चाहे वो अमेरिका लौटना हो या किसी और देश जाना हो.

दरअसल, अपने कमांडर की मौत के बाद ईरान के सर्वोच्च नेता अयोतुल्लाह खमनेई ने सुलेमानी की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों से बदला लेने का ऐलान कर दिया है. दूसरी ओर US के रक्षा विभाग पेंटागन ने बयान में कहा कि ये हमला विदेशों में रह रहे अमेरिका नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और ईरान के हमलों को रोकने के लिए किया गया है.

loading...