loading...

मुंबई, एएनआइ। मुंबई में भारत पेट्रोलियम संयंत्र में लगी आग पर अब काबू पा लिया गया है।भारत पेट्रोलियम के पीआरओ से मिली जानकारी के अनुसार एक पाइप में मामूली से आग लग गयी थी, जिसे अब बुझा दिया गया है। गौरतलब है कि आग की सूचना मिलते ही चार दमकल की गाडिय़ां मौके पर रवाना कर दी गयी थीं।

पालघर में कैमिकल फैक्ट्री में विस्फोट

गौरतलब है कि दो दिन पहले महाराष्ट्र के पालघर में एक कैमिकल फैक्ट्री में विस्फोट से सात लोगों की मौत हो गयी थी।

ये विस्फोट अंक फार्मा के निमार्णाधीन प्लांट में हुआ था। ये प्लांट महाराष्ट्र औद्योगिक विकास कारपोरेशन (एमआइडीसी) क्षेत्र में है। मिली जानकारी के अनुसार ये विस्फोट शाम 7 बजकर 20 मिनट पर हुआ था। इस विस्फोट की आवाज दूर तक सुनायी दी थी जिससे आसपास के इलाके में लोगों के घरों की खिड़कियों के शीशे टूट गये थे।

मुंब्रा में गोदाम में आग

कुछ दिन पहले महाराष्ट्र में ठाणे के मुंब्रा में भी एक गोदाम में आग लग गयी थी। ये आग शिल्पाटा के निकट खान कंपाउंड में लगी थी। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की गाडिय़ा मौके पर पहुंच गयी थी और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लिया था। आग लगने के कारणों के बारे में कुछ पता नहीं चला पाया था।

विले पार्ले में 13 मंजिला इमारत में आग

बीते दिनों मुंबई के विले पार्ले में एक 13 मंजिला बिल्डिंग में आग लग गयी थी। ये आग बिल्डिंग की सातवीं और आठवीं मंजिल पर लगी थी। आग इतनी भयंकर थी की उसे बुझाने के लिए आठ दमकल की गाडिय़ा मौके पर भेजी गयी थीं।

loading...