loading...

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने मंगलवार को कहा कि वह अगले महीने होने वाले ऑटो एक्सपो (Auto Expo 2020) में कूपे स्टाइल की इलेक्ट्रिक कार का नमूना पेश करेगी। कंपनी ने बयान में कहा कि फ्यूचरो-ई को युवाओं की आकांक्षाओं को देखते हुए भारत में डिजाइन किया गया है। उसने आगे कहा कि फ्यूचरो-ई यूटिलिटी वाहन श्रेणी के लिए डिजाइन के लिहाज से एक नई परिभाषा लिखेगी। 

यह भी पढ़ें: मारुति का ‘रिपब्लिक डे सर्विस कैंप’ शुरू, ये मिल रहे हैं फायदे

मारुति सुजुकी के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (इंजीनियरिंग) सी.वी. रमन ने कहा, “यह भविष्य में वाहनों के डिजाइन की झलक पेश करेगी। साथ ही फ्यूचरो-ई कॉन्सेप्ट भारतीय वाहन बाजार के लिए मारुति सुजुकी के दृष्टिकोण को दर्शाता है।”

ऑटो एक्सपो 2020 में दिखेगी एमजी मोटर्स की खुद चलने वाली कार

पहली बार इंडियन ऑटो एक्सपो 2020 में शिरकत करने जा रही एमजी मोटर्स में कंपनी कुल 14 मॉडलों को पेश करेगी। इन 14 मॉडलों में कंपनी के क्लासिक ब्रिटिश मॉडल और फ्यूचर इलेक्ट्रिक और ऑटोनॉमस मोबिलिटी मॉडल्स शामिल हैं। इस शो में एसयूवी जैसी दिखने वाली हैचबैक, एमपीवी और सेडान का भी एमजी मोटर्स शोकेस करेगी। इसके अलावा कंपनी अपकमिंग टाटा ग्रेविटास के कंपेरिजन में आने वाली 6-सीटर हेक्टर (6 Seater Hector), जेडएस, मैक्सस डी90 (Maxus D90  और बाउजून आरएस3 ( Baojun RS3) जैसी एसयूवी भी शोकेस करेगी। 

कब है आयोजन

देश के सबसे बड़े ऑटो एक्सपो 2020 में ‘द मोटर शो’ 7 फरवरी से ग्रेटर नोएडा में शुरू होने वाला है। यह इवेंट 12 फरवरी तक चलेगा। 6 दिन तक चलने वाले इस इवेंट में देसी-विदेशी कई कंपनियां ऑटो टेक्नोलॉजी के साथ नए व्हीकल को लॉन्च और पेश करेंगी।

यह भी पढ़ें:  अगर खरीदने जा रहे हैं इलेक्ट्रिक वाहन तो ध्यान रखें ये पांच बातें

loading...