31 C
Mumbai
Thursday, May 28, 2020
विज्ञापन
Loading...

COVID19: महाराष्ट्र में 423 लोग संक्रमित, मृतकों की संख्या हुई 21

विज्ञापन
Loading...

Must read

कोरोना लॉकडाउन के कारण पाकिस्तान में फंसे 300 भारतीय शनिवार को स्वदेश लौटेंगे

भारत ने पाकिस्तान में कोरोना वायरस महामारी के कारण लगे लॉकडाउन में फंसे अपने तीन सौ नागरिकों को वापस स्वदेश लौटने की अनुमति दे...
MCS Deskhttps://metrocitysamachar.com/
Latest Breaking News India, Express Headlines 2020, Political News - Metro City Samachar

हिमाचल के उना में 3 लोग पॉजिटिव, तबलीगी जमात में शामिल थे

दिल्ली में तबलीगी जमात कार्यक्रम में भाग लेने वाले 3 व्यक्तियों को हिमाचल प्रदेश के उना में कोरोनवायरस पॉजिटिव पाया गया है. डीसी संदीप कुमार ने बताया, “ये लोग मंडी जिले से हैं लेकिन वे नकरोह गांव की एक मस्जिद में ठहरे हुए थे. सभी गांव वालों को घर में क्वॉरेंटीन किया गया है.”

तीन विदेशी सहित चार जमाती भोपाल में पाये गये कोरोना वायरस से संक्रमित

दिल्ली में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए तीन विदेशी नागरिकों सहित चार जमाती मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में गुरूवार रात को कोविड-9 से संक्रमित पाये गये हैं. ये चारों भोपाल में दो मस्जिदों में रह रहे थे. मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने बताया, ”भोपाल में विदेशी जमातों में शामिल होने आए जमातियों की सुरक्षा की दृष्टि से 65 व्यक्तियों के नमूने लिए गए थे जिनमें से चार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. शेष नमूने निगेटिव आए हैं. जमातियों में से तीन विदेश के नागरिक हैं. एक व्यक्ति ओडिशा के भुवनेश्वर का है.”

कोरोना वायरस LIVE : महाराष्ट्र में 423 लोग संक्रमित, मृतकों की संख्या 21 हुई

महाराष्ट्र में गुरुवार को कोरोना वायरस से 88 और लोगों के संक्रमित पाए जाने के साथ अब तक 423 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है और मृतकों की संख्या 21 हो चुकी है. अधिकारियों ने बताया कि इलाज के बाद ठीक होने पर 42 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी मिल चुकी है. महाराष्ट्र में जितने मामले आए हैं उसमें सबसे ज्यादा संक्रमित लोगों की संख्या मुंबई में है. यहां पर 235 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं.

मुंबई के धारावी मुंबई में पाया गया तीसरा कोरोनावायरस केस

मुंबई के धारावी इलाके में मुख्य सड़क पर एक क्लिनिक चलाने वाले 35 वर्षीय एक डॉक्टर का कोरोनवायरस टेस्ट पॉजिटिव आया. यह तीसरा COVID-19 मामला है जिसमें मरीज का धारावी से संबंध है, धारावी को उच्च जनसंख्या घनत्व के साथ एशिया का सबसे बड़ा स्लम माना जाता है.

सहारनपुर: तबलीगी जमात में भाग लेने वाले 57 विदेशी नागरिकों के खिलाफ मामला दर्ज

दिल्ली में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में भाग लेने वाले 57 विदेशी नागरिकों के खिलाफ सहारनपुर में मामला दर्ज किया गया है. एसएसपी दिनेश कुमार ने बताया, “ये विदेशी नागरिक यहां रह रहे थे और उन्हें क्वॉरेंटीन किया गया है. सहारनपुर के 20 लोग इस कार्यक्रम में शामिल हुए और उन्हें दिल्ली में क्वॉरेंटीन किया गया है.”

कोरोना वायरस LIVE : छत्तीसगढ़ : तबलीगी जमात में हिस्सा लेने वाले 120 लोगों की पहचान

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव के मुताबिक छत्तीसगढ़ में नौ कोरोनावायरस पॉजिटिव मरीजों में से तीन को छुट्टी दे दी गई है. दिल्ली में तबलीगी जमात में हिस्सा लेने वाले 120 लोगों की पहचान की गई और उन्हें अलग रखा गया. उनके नमूने ले लिए गए हैं और रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है.

गाजियाबाद: अस्पताल स्टाफ से बुरा बर्ताव करने वाले 6 मरीज दूसरी जगह शिफ्ट किए गए

गाजियाबाद में MMG अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती छह मरीजों को राज कुमार गोयल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में शिफ्ट कर दिया गया और उन्हें क्वॉरेंटीन में रखा गया. एमएमजी अस्पताल के कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. ये लोग तबलीगी जमात में शामिल थे.

कोरोना वायरस LIVE : इंदौर में 14 और लोग संक्रमित, शहर में 89 केस

इंदौर में 14 और लोगों में कोरोनावायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है. इन्हें मिलकर इंदौर में कुल 89 मामले हो गए हैं. महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज, इंदौर ने इस बात की जानकारी दी.

MP के छिंदवाड़ा में 1 पॉजिटिव केस

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में एक 36 वर्षीय व्यक्ति का कोरोनोवायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है. जिला प्रशासन उसके संपर्क में आए लोगों पर नजर रखने की कोशिश कर रहा है.

कोरोना वायरस LIVE : गाजियाबाद: क्वॉरेंटीन किए गए तबलीगी जमात के लोगों के खिलाफ FIR

गाजियाबाद में क्वॉरेंटीन किए गए तबलीगी जमात के उन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, जो एमएमजी डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में ‘बिना अपने ट्राउजर के वार्ड में घूमने और नर्सों को भद्दे इशारे करने’ के आरोपी हैं.

भारत डायनामिक्स लिमिटेड ने PM CARES फंड में दिए 9.02 करोड़ रुपये

रक्षा मंत्रालय के मुताबिक भारत डायनामिक्स लिमिटेड (BDL) ने COVID19 से लड़ने के लिए PM CARES फंड में 9.02 करोड़ रुपये का योगदान दिया है. इस राशि में बीडीएल के कर्मचारियों का एक दिन का वेतन और सीएसआर के तहत खर्च की जाने वाली राशि शामिल है.

कोरोना वायरस LIVE : जौनपुर में 2 नए केस, दोनों तबलीगी जमात में शामिल हुए थे

दिनेश कुमार सिंह, जौनपुर जिला मजिस्ट्रेट के मुताबिक, यूपी के जौनपुर जिले में दो नए COVID19 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं और वे दोनों दिल्ली में तबलीगी जमात में शामिल हुए थे. जिले में कुल 3 मामले हो गए हैं.

पालघर में एक की मौत, महाराष्ट्र में अब तक 21 मौतें

जिला कलेक्टर पालघर, महाराष्ट्र के मुताबिक एक 67 वर्षीय COVID19 मरीज का निधन हो गया है.वह ट्यूबरकुलोसिस से भी पीड़ित थे. COVID19 के कारण राज्य में होने वाली मौतों की कुल संख्या 21 हो गई है.

कोरोना वायरस LIVE : वर्ल्ड बैंक ने भारत को 1 बिलियन डॉलर की मदद की मंजूरी दी

उत्तराखंड में 3 और कोरोना केस

उत्तराखंड में 3 और कोरोना वायरस केस सामने आए हैं. राज्य में कुल मामलों की संख्या 10 हो गई है. तबलीगी जमात में शामिल हुए 245 लोग क्वारंटीन में हैं.

कोरोना वायरस LIVE : ओडिशा में तबलीगी जमात से जुड़े 27 व्यक्तियों का पता चला

ओडिशा में तबलीगी जमात से जुड़े 27 व्यक्तियों का पता चला है, जिनमें से 19 व्यक्तियों का कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया है. बाकी लोगों की ट्रैकिंग जारी है.

विज्ञापन
Loading...

More articles

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest article

कोरोना लॉकडाउन के कारण पाकिस्तान में फंसे 300 भारतीय शनिवार को स्वदेश लौटेंगे

भारत ने पाकिस्तान में कोरोना वायरस महामारी के कारण लगे लॉकडाउन में फंसे अपने तीन सौ नागरिकों को वापस स्वदेश लौटने की अनुमति दे...

हांगकांग सुरक्षा कानून पर अमेरिका ने बुलाई UNSC की मीटिंग; चीन ने कहा, अपनी ताकत दिखाने से बाज आएं

हांगकांग पर अपना नियंत्रण कड़ा करने के लिए पेश किए गए चीन के विवादास्पद राष्ट्रीय सुरक्षा कानून को लेकर अमेरिका द्वारा संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा...