Deprecated: jetpack_enable_opengraph is deprecated since version 2.0.3! Use jetpack_enable_open_graph instead. in /opt/bitnami/apps/wordpress/htdocs/wp-includes/functions.php on line 4773
30 C
Mumbai
Monday, October 26, 2020

आठवाँ इंडियाबुल्स होम लोन्स वसई विरार महापौर मैराथन आगामी 9 दिसम्बर को

विज्ञापन
Loading...

Must read

देश के पूर्व सॉलिसिटर जनरल हरीश साल्वे रचाएंगे दूसरी शादी, पेशे से कलाकार हैं होने वाली पत्नी

भारत के पूर्व सॉलिसिटर जनरल और सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील 65 वर्षीय हरीश साल्वे इसी हफ्ते दूसरी बार वैवाहिक बंधन में बंधने...

तेजस्वी के ‘बाबू साहब’ वाले बयान पर RJD ने दी सफाई, जानिए क्या बोले सांसद मनोज झा 

राजद के राज्यसभा सांसद और मुख्य प्रवक्ता मनोज झा ने कहा है कि जदयू और भाजपा चुनावी हार से पूरी तरह बौखलाहट में...

रहना होगा सावधान… खुद को PM मोदी का ‘हनुमान’ बताने वाले चिराग पर नड्डा का हमला

बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने सोमवार को एलजेपी नेता चिराग पासवान पर परोक्ष निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव के वक्त कुछ...

रामदास आठवले की पार्टी में शामिल हुईं एक्ट्रेस पायल घोष, अनुराग कश्यप पर लगाया था रेप का आरोप

बॉलीवुड फिल्ममेकर अनुराग कश्यप के खिलाफ रेप का आरोप लगाने वालीं एक्ट्रेस पायल घोष सोमवार को भारतीय रिपब्लिकन पार्टी (आठवले) में शामिल हो...
MCS Deskhttps://metrocitysamachar.com/
Latest Breaking News India, Express Headlines 2020, Political News - Metro City Samachar

आठवा इंडियाबुल्स होम लोन्स वसई विरार महापौर मैराथन में पुरुषों और महिला वर्ग के लिए 5 किलोमीटर दौड़ का समावेश, महिलाओं के लिए पूर्ण मैराथन में नए उम्र के स्पार्धाको का समावेश

रविवार दिनांक 9 दिसंबर 2018 को होने वाली प्रतियोगिता में 16000 से अधिक धावकों के साथ देश के सभी आघाडी अर्थलिट्स का सहयोग

विरार, अक्टूबर 24 :

नए धावकों को आकर्षित करने के साथ-साथ राष्ट्रिय स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए इंडियाबुल्स होम लोन्स वसई विरार महापौर मैराथन प्रतियोगिता में पुरुष और महिला वर्ग के लिए 5 किमी की दौड़ का आयोजन किया जाने वाला है। सिग्ना टीटीके के सहयोग से होने वाली यह प्रतियोगिता 9 दिसंबर 2018 को होगी। साथ ही आघाडी के एलिट अर्थलिट्स द्वारा भाग लेने वाली इस प्रतियोगिता में महिला धावकों को महिला पूर्ण मैराथन में नए वर्ग का समावेश किए जाने से अपना कौशल दिखाने वाले प्रतियोगियों को नया अवसर मिलने वाला है। इसके साथ ही पुरस्कार की रकम में वृद्धि के साथ बटल रन में और भी अच्छा और नए तरीके से प्रयोग किए जाने की घोषणा बुधवार के दिन वसई विरार महानगरपालिका के मुख्य कार्यालय, विरार में आठवा महापौर मैराथन को लेकर हुई प्रेस कांफ्रेंस में किया गया।

देश की यह एकमात्र राष्ट्रिय मैराथन प्रतियोगिता है,जिसका आयोजन महानगरपालिका द्वारा किया जाता है। भारतीय अर्थलिट्स का विचार कर यह यह पुरस्कार की दृष्टि से उनके लिए यह एक बड़ी प्रतियोगिता है। व्यवसाय करने वाले और उत्सुक अर्थलिट्स अलग – अलग वर्ग को लगभग 42 लाख से अधिक पुरस्कार इस प्रतियोगिता में दिया जाता है। प्रतियोगिता के माध्यम से देश में शुरू, आरोग्य और फिटनेस के लिए मुंबई, ठाणे,नवी मुंबई सहित महाराष्ट्र के अन्य जिलों से और अन्य राज्यों से प्रतियोगी इस प्रतियोगिता भाग लेने के कारण यह महापौर मैराथन और भी अधिक मशहूर ( विख्यात ) हो गई है।

पालघर जिले के लड़के और लड़कियां इस प्रतियोगिता में भाग ले,इसलिए उन्हें प्रोत्साहित किया जाता है। इसलिए अनेकों प्रतियोगिता में भाग लेकर यह प्रतियोगी अच्छा प्रदर्शन करते हैं। इस प्रतियोगिता के माध्यम से पहचान मिलने के साथ-साथ आर्थिक दृष्टी से भी मदद मिलती है,इस बात की घोषणा वसई विरार शहर महानगरपालिका के महापौर श्री.रुपेश जाधव ने की है। मुख्य प्रायोजक इंडियाबुल्स होम लोन्स और सहयोगी प्रायोजक सिग्ना टीटीके हेल्थ इंशोरेंस के पूर्ण रूप से सहयोग का स्वागत किया जाता है।

इस अवसर पर महापौर श्री रुपेश जाधव, उपमहापौर श्री.प्रकाश रोड्रिग्ज, महानगरपालिका आयुक्त श्री.सतीश लोखंडे (आई.ए.एस) और प्रतियोगिता के आयोजक सचिव प्रकाश वनमाली व संदेश जाधव उपस्थित थे। इसके साथ न्यू विवा कॉलेज विरार,वेन्यु पार्टनर और एनर्झाल,द एनर्जी ड्रिंक ड्रिंक पार्टनर एनर्झाल के सहयोग का आभार माना गया है। प्रतियोगिता का आयोजन वसई विरार शहर महानगरपालिका और वसई तालुका कला क्रीडा विकास मंडल द्वारा आयोजित या प्रतियोगिता आर्यन्स स्पोर्ट्स पीआर एंड इवेंट्स ने पास प्रमोट किया जाता है। इस मैराथन को 2012 में रास्ट्रीय स्तर का दर्जा प्राप्त हुआ है।

वसई विरार शहर महानगरपालिका प्रायोजक व सहयोगियों की मदद से वसई विरार महापौर मैराथन को बढाने का प्रयत्न किया जा रहा है। इसके साथ ही इस मैराथन में भाग लेने वाले सभी राज्य के सभी और देश के सभी अर्थलिट्स का हम स्वागत करते हैं। सभी पुरुष और महिलाओं की पूर्ण मेराथन,अर्ध मेराथन, 11 किमी मैराथन में अर्थलिट्स भाग लें ऐसा माननीय महापौर ने कहा है।

देश के अनेक अर्थलिट्सो को आकर्षित करने वाले इस प्रतियोगिता का आयोजन करने वाले वसई विरार शहर महानगरपालिका को अभिमान है। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतियोगिता को दौड़ने का अच्छा अनुभव मिले इसलिए महानगरपालिका हमेशा प्रयत्नशील रहती है। ऐसा आयुक्त श्री. सतीश लोखंडे (आई.ए.एस) ने कहा है।

AFI और AIMS की मान्यता

इंडियाबुल्स होम लोन्स वसई विरार महापौर मैराथन प्रतियोगिता अर्थलिट्स फेडरेशन ऑफ़ इण्डिया (AIF) की मान्यता में आयोजित किया जाता है। इसके साथ प्रतियोगिता का रूट यह एशोसिएशन ऑफ़ इंटरनेशन मैराथन (AIMS) के पास नामांकन करने के साथ मान्यता प्राप्त किया जाता है।

5 किमी टाइम रन

नए 5 किमी टाइम रन में पुरुष और महिला वर्ग में चार भाग किया गया है। इसमें 15 से 30 वर्ष के नीचे 30 से 40 वर्ष के नीचे,40 से 50 वर्ष के नीचे और 50 और उससे अधिक वर्ग बनाया गया है। प्रथम तीन स्थान के विजेताओं को 8000, 6000 और 4000 रूपये पुरस्कार के रूप मिलेगा।

महिलाओं की पूर्ण मैराथन में 18 से 35, 35 से 45 और 45 से अधिक वर्ग को पुरस्कार दिया जाएगा। इसमें सभी वर्ग के प्रथम तीन विजेताओं को 35,000, 25,000 और 20,000 रुपे परुस्कार दिया जाएगा।

2011 में शुरू होने के साथ – साथ देश के अनेक व्यवसायिक और उत्सुक प्रतियोगीयों ने अपनी दौड़ में अच्छी सुधार की है। 2017 वर्ष में कर्ण सिंह ने पुरुषों की पूर्ण मेराथन जीती थी,और अंकित मालिक एवं स्वाती गाढवे ने अनुक्रम के अनुसार,पुरुष और महिला अर्ध मैराथन में शीर्ष स्थान प्राप्त हुआ था। इस अर्थलिट्स के साथ-साथ दीप चंद,लिंगखोय बिनिंग,राम सिंह यादव,एलम सिंह, नीरज पाल सिंह, खेताराम, सनवरु यादव, नितेंद्र सिंह रावत, जी लक्षमण, राहुल पाल, बी.सी. तिलक, सोजी मैथ्यू और आदि अर्थलिट्स पूर्ण और अर्ध मैराथन में अपनी चमक दिखाई थी। महिला अर्थलिट्स कविता राउत, सुधा सिंह, ललिता बाबर,मोनिका आथरे, मोनिका राउत, रोहिणी राउत और प्रियंका सिंह पटेल ने भाग लिया है। इसके साथ-साथ मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई सहित महाराष्ट्र राज्य के अन्य जिलों के साथ देश के अन्य राज्य के उत्सुक प्रतियोगियों ने भाग लिया है। वसई विरार शहर महानगरपालिका की ओर से बाहर से आने वाले अर्थलिट्सो के लिए रहने,भोजन की सुविधा आदि स्थानीय प्रवास व्यवस्था की ओर किया जाने वाला है।

बटल रन होगी और भी बड़ी और उत्तम

रनिंग ग्रुप के लिए भारत के एकमेव पुरस्कार की रकम होने वाली प्रतियोगिता बटल रन 2016 में इंडियाबुल्स होम लोन्स के द्वारा शुरू की गई थी। इस प्रतियोगिता में हाफ मैराथन और 5 किमी की दौड़ में गत वर्ष 35 ग्रुपों को आकर्षित किया गया था। हाफ मैराथन प्रतियोगिता चार सदस्यों के लिए होती है, जिसमें तीन पुरुष और एक महिला का समवेश होता है। साथ ही 5 किमी की प्रतियोगिता में तीन सदस्य होते हैं। बटल रन के माध्यम से अनेक रनिंग ग्रूप अपने प्रतिभा दिखाने पर उन्हें पुरस्कार दिया जाता है। सभी –प्रतियोगी हाफ मैराथन और 5 किमी की दौड़ भाग सकते हैं।

हाफ मैराथन वर्ग के बटल रन का पुरस्कार तीन लाख है, इसके साथ विजेता संघ को 1.50 लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। इसके साथ प्रथम और द्वितीय उपविजेताओं को 90,000 और 60,000 रुपये पुरस्कार दिया जाएगा। वहीँ 5 किमी बटल रन के लिए क्रमांक के जरिये 45,000, 30,000 और 15,000 रूपये प्रथम तीन ग्रुप को मिलेगा।

उत्सुक अर्थलिट्स में दर्जा कायम रहे इसलिए पुरुषों के लिए कट ऑफ़ टाइम 95 मिनट एवं उससे अधिक और महिलाओं के लिए 105 मिनट या उससे अधिक होगा। हाफ मैराथन में भाग लेने वाले पुरुष अर्थलिट्स जिसका समय 95 मिनट या उससे कम और महिला अर्थलिट्स के लिए 105 मिनट व उससे कम होगी वही भाग लेने के पात्र होंगे।

इंडियाबुल्स होम लोन्स वसई विरार महापौर मैराथन में सभी वर्ग के लिए 42 लाख रूपये का पुरस्कार दिया जाएगा। इसमें पुरुष पूर्ण मैराथन के लिए 2.5 लाख और पुरुष और महिला हाफ मेराथन में प्रत्येक को 1.25 लाख रुपये पुरस्कार के रूप में दिया जाएगा। एलिट वर्ग के अतिरिक्त उत्सुक प्रतियोगियों को प्रोत्साहन देने के लिए 5 विविध प्रकार के पुरस्कार दिया जाएगा। इसी प्रकार वसई विरार के अर्थलिट्स को अलग-अलग पुरस्कार दिया जाएगा। इस प्रतियोगिता की मार्केटिंग सहयोगी के रूप में मेराकी स्पोर्ट्स व एंटरटेन्मेंट ने अपना सहयोग बरकरार रखा है। एनर्झाल नामक एनर्जी ड्रिंक पार्टनर के साथ लायंस क्लब डिस्ट्रिक्ट 323 ए 3 ने प्रतियोगिता को सहयोग देना बरकरार रखा है।

प्रतियोगिता ऑनलाइन भाग लेने की साईट  www.ibvvmm.com में शरू हो गई है। इसके साथ फिजिकल दर्ज करने की तारीख 26 अक्टूबर 2018 से शुरू होगी, जिसका फॉर्म वसई विरार के विविध जगहों पर उपलब्ध होगा। स्थान की जानकारी उक्त वेबसाईट पर दी गई है। प्रतियोगिता फॉर्म www.ibvvmm.com इस वेबसाईट पर डाउनलोड किया जा सकता है।

प्रतियोगिता में पूर्ण मैराथन के लिए और हाफ मैराथन और 11 किमी की दौड़ में भाग की रकम अनुक्रमांक 750 रूपये अधिक रहेगा। और 5 किमी प्रतियोगिता के लिए 700 रुपये अधिक रकम रहेगी। इसमें प्रतियोगिताओं पर टाइमिंग चिप, प्रतियोगी क्रमांक, फिनिशर मैडल, रेस फोटोग्राफ और प्रतियोगिता समाप्त होने के बाद नाश्ता का कार्यक्रम किया गया है|

प्रतियोगिता के मार्ग में पानी और एनर्जी ड्रिंक स्टेशन के साथ कूल स्पंज और ओरेंज स्टेशन्स का उपलब्ध रहेगा। इसके साथ प्रतियोगिता के शुरुवात और समाप्त होने के बाद मेडिकल कैंप की व्यवस्था की गई है। इसके साथ मोटर सायकल पर सवार डॉक्टर और जगह – जगह पर एम्बुलेंस की सुविधा की गई है।

अधिक जानकारी के लिए कृपया संपर्क करें !

आर्यन्स स्पोर्ट्स पीआर एंड इवेंट्स / अभिजित राव – 8698963406

विज्ञापन
Loading...

More articles

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest article

देश के पूर्व सॉलिसिटर जनरल हरीश साल्वे रचाएंगे दूसरी शादी, पेशे से कलाकार हैं होने वाली पत्नी

भारत के पूर्व सॉलिसिटर जनरल और सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील 65 वर्षीय हरीश साल्वे इसी हफ्ते दूसरी बार वैवाहिक बंधन में बंधने...

तेजस्वी के ‘बाबू साहब’ वाले बयान पर RJD ने दी सफाई, जानिए क्या बोले सांसद मनोज झा 

राजद के राज्यसभा सांसद और मुख्य प्रवक्ता मनोज झा ने कहा है कि जदयू और भाजपा चुनावी हार से पूरी तरह बौखलाहट में...

रहना होगा सावधान… खुद को PM मोदी का ‘हनुमान’ बताने वाले चिराग पर नड्डा का हमला

बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने सोमवार को एलजेपी नेता चिराग पासवान पर परोक्ष निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव के वक्त कुछ...

रामदास आठवले की पार्टी में शामिल हुईं एक्ट्रेस पायल घोष, अनुराग कश्यप पर लगाया था रेप का आरोप

बॉलीवुड फिल्ममेकर अनुराग कश्यप के खिलाफ रेप का आरोप लगाने वालीं एक्ट्रेस पायल घोष सोमवार को भारतीय रिपब्लिकन पार्टी (आठवले) में शामिल हो...