क्राइमठाणेमुंबई

Extortion : ठाणे में मनसे नेता अविनाश जाधव के खिलाफ 5 करोड़ रुपये रंगदारी मांगने का मामला दर्ज

ठाणे : महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के नेता अविनाश जाधव और वैभव ठक्कर के खिलाफ सराफा व्यापारी शैलेश जैन ने मुंबई के एलटी मार्ग पुलिस स्टेशन में 5 करोड़ रुपये रंगदारी (Extortion) मांगने का मामला दर्ज कराया है। इस मामले में पुलिस ने अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया है, मामले की गहन छानबीन जारी है।

एमएनएस ठाणे अध्यक्ष अविनाश जाधव पर ज्वेलरी शॉप के मालिक से 5 करोड़ की रंगदारी मांगने का मामला दर्ज किया गया है. मुंबई के एलटी मार्ग पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शैलेश कांतिलाल जैन नाम के कारोबारी की शिकायत पर एफआइआर दर्ज की गई है.

शिकायतकर्ता सराफा व्यापारी शैलेश जैन ने अपनी शिकायत में कहा है कि गुरुवार रात को उनकी दुकान पर अविनाश जाधव और वैभव ठक्कर आए थे। इन दोनों ने पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी। साथ ही उनके बेटे सौमिल जैन की भी पिटाई की। इसी वजह उन्होंने गुरुवार को देर रात इन दोनों के विरुद्ध रंगदारी वसूली और जान से मारने की धमकी देना का माला दर्ज करवाया है।

हमले की ये घटना जैन के कार्यालय में लगे सीसीटीवी फुटेज में कैद होने का दावा भी किया गया है. पुलिस ने धारा 385 (जबरन वसूली करने के लिए व्यक्ति को चोट के डर में डालना), 143 (गैरकानूनी जमावड़ा), 147 (दंगा करने का अपराध करना), 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना) और 120-बी (आपराधिक) के तहत एफआईआर दर्ज की है. मामले में पुलिस ने वैभव ठक्कर और अविनाश जाधव के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

अविनाश जाधव मनसे ठाणे जिले के अध्यक्ष हैं और राज ठाकरे के नजदीकी हैं। जाधव ने बताया कि उन्हें वैभव ठक्कर ने सराफा की दुकान पर बुलाया था। उनके विरुद्ध रंगदारी मांगने का मामला दर्ज किया गया है, इसकी जानकारी उन्हें नहीं है।

Salman Khan Galaxy Apartment Firing Case : आरोपी द्वारा हिरासत में आत्महत्या मामले की होगी मजिस्ट्रेट जांच, CID भी कर रही छानबीन

 

Show More

Related Articles

Back to top button