29 C
Mumbai
Monday, October 18, 2021
HomeBusinessBusiness : महंगाई से आम जनता की टूटी कमर, पहले सब्ज़ी के...

Business : महंगाई से आम जनता की टूटी कमर, पहले सब्ज़ी के दाम और अब पेट्रोल, डीज़ल

Business : ईंधन दरवृद्धि के चलते महाराष्ट्र में ऑटो रिक्शा से सफर करना पड़ेगा महंगा

Business

महंगाई से आम जनता की कमर टूट गयी है, पहले सब्ज़ी के दाम और अब पेट्रोल और डीज़ल के दाम आम जनता इस कदर परेशां हो गयी है की कहेते नहीं बन रहा है। वही अब ईंधन दरवृद्धि के चलते महाराष्ट्र में अब ऑटो रिक्शा से सफर करना महंगा पड़ेगा। पहले डेढ़ किलोमीटर के लिए 2 रुपए, जबकि इसके बाद हर किलोमीटर पर 1 रुपए किराया बढ़ाया जाएगा।

Business
महंगाई

गुरुवार को पुणे RTO ने रिक्शा के किराए वृद्धि को मंजूरी दे दी। 8 नवंबर से नया रेट लागू होगा। पुणे  पिंपरी-चिंचवड़ और बारामती शहर में नया रेट लागू होगा। अब इंतज़ार है की ये महंगाई की मार मुंबई कब पोहोचेगी।
पिछले कुछ दिनों से बढ़ रहे ईंधन की कीमत और खटुवा समिति की शिफारिस को लागू करने की रिक्शा संगठनों की मांग के कारण आरटीओ ने यह नई रेट मंज़ूरी देइ है। किराया वृद्धि संदर्भ में आरटीओ कार्यालय में रिक्शा संगठनों के साथ बैठक भी की गई थी। इस बैठक में किराया बढ़ाने को निश्चित किया गया। पुणे शहर और पिंपरी-चिंचवड़ परिसर में करीब 90 से 95 हज़ार रिक्शा है।

Business
पेट्रोल, डीज़ल

8 नवंबर से नया रेट लागू होगा। रिक्शा का किराया छह साल के बाद बढ़ाया गया है। रिक्शा फेडरेशन के बापू भावे ने कहा कि यह किराया वृद्धि जरूरी है।

यह भी पढ़ें : Maharashtra Unlock : वैक्सीन की एक डोज लेने वालों को हर जगह जाने की  जाएगी छूट : राजेश टोपे 

Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
Related News