Global Statistics

All countries
197,126,377
Confirmed
Updated on July 29, 2021 7:37 pm
All countries
176,656,580
Recovered
Updated on July 29, 2021 7:37 pm
All countries
4,210,112
Deaths
Updated on July 29, 2021 7:37 pm

Global Statistics

All countries
197,126,377
Confirmed
Updated on July 29, 2021 7:37 pm
All countries
176,656,580
Recovered
Updated on July 29, 2021 7:37 pm
All countries
4,210,112
Deaths
Updated on July 29, 2021 7:37 pm

भदोही के स्थापना दिवस पर आगामी चुनौतियों पर हुई चर्चा डीजिटल मंच पर शामिल हुए लोगों ने भदोही के विकास के प्रति हर संभव सहयोग का किया वादा, कोरोना के संभावित तीसरी लहर को लेकर सावधानियां बरतने की अपील, सांसद ने कहा कोरोना की चुनौतियों को लेकर पूरी तैयारी

भदोही। भदोही के 28वें स्थापना दिवस पर ‘हमार भदोही’ द्वारा आयोजित वेबिनार स्वच्छ भदोही स्वस्थ्य भदोही पर संबोधित करते हुए भदोही सासंद रमेश बिन्द ने कहा कि कोरोना की वजह से विकास की गति रुकी है, लेकिन इसे तेज करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। कहा कि जनपद कोरोना की तीसरी लहर को लेकर हम सभी पूरी तरह सतर्क है। कहा कि जनपद के विकास के लिए सरकार संकल्पित है, इसके लिए अस्पतालों की व्यवस्था बेहतर की जा रही है। हमार भदोही लोगो को जोड़ने का एक बड़ा प्लेटफार्म है इसका उपयोग कार्य को जमीन स्तर तक ले जाने में करना चाहिए।

उत्तर प्रदेश निर्यात संवर्धन परिषद के उपाध्यक्ष विनय कपूर ने कहा जनपद कि निर्यात व्यसाय को बढ़ाने के लिए लोगों को लगातार अपनी आवाज सरकार तक पहुंचानी चाहिए। सरकार हमारी बात कैसे सुने इसके लिए रणनीति बनाकर कर कार्य करना चाहिए। महिला कल्याण विभाग में वित्त नियंत्रक मोहनीश सिद्दीकी ने कहा कि सरकार ने बच्चों के लिए तमाम योजनाये चला रखी है, कोरोना के दौरान उद्योग में ऐसे परिवारों को चिन्हित करके उन्हें लाभ दिलाया जाना चाहिए। अमेरिका के वोइरोलोगिस्ट इंस्टिट्यूट में वैज्ञानिक कोरोना वायरस पर शोध कर रहे गौरव श्रीवास्तव ने कहा कि इस वायरस से हमें हर समय सावधानी बरतनी चाहिए। इसके लिए सबसे जरूरी मास्क का प्रयोग करना, परिवार में इस बात के लिए दबाव बनाना की सभी इसका हर समय प्रयोग करे। सहायक श्रमायुक्त पिपरी सरजू राम ने कहा कि सरकारी स्तर पर कोरोना के दौरान कई योजनाओं का लाभ श्रमिको को दिलाया जा सकता है। राजकीय महिला विद्यालय गाजीपुर की प्राचार्य डॉ. सविता भरद्वाज ने कहा कि जनपद में असीम सम्भवनायें है, सभी को मिलकर भदोही को ऊंचाई पर ले जाना चाहिए। निर्यातक आलोक बरनवाल ने कहा कि कालीन पथ को जमीन पर लाने के लिए सरकार तेजी से प्रयास करना चाहिए। पतंजली के प्रान्त प्रभारी सन्देश जी ने कहा कि लोगों को प्राकृतिक चीजो और योगा आदि पर जोर देकर अपनी इमुनिटी बढ़ानी चहिये। राजेश कुशवाहा ने महिलाओं को उद्योग से जोड़ने पर बल दिया। इथी क्राफ्ट के हेड मयंक श्रीवास्तव ने कहा कि हमे चुनौतियों से निपटने के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए। चार्टेड अकाउंटेंट एके ठुकराल हमार भदोही के सफर और उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। एकमा के पूर्व सचिव पियुष बरनवाल ने कहा कि भदोही को एक ब्रांड के रूप आना चाहिए। इसके लिए सरकार को आगे आना चाहिए। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए रवि पटोदिया ने कहा कि आने वाले समय में कोरोना की चुनौतियों से निपटने के लिए टीकाकरण जरूर करवाना चाहिए। हम सुरक्षित रहेगे तो बच्चे भी सुरक्षित रहेंगे। उन्होंने कहा कि जनपद में स्वास्थ्य सुविधाओं को और बेहरत करने की जरूरत है।

भदोही जनपद में स्वच्छता को लेकर अभियान चलाने पर जोर दिया। वेबिनार में परिषद् के प्रशासनिक समिति के सदस्य संजय गुप्ता, जफर हुसैन, अभिनेता राज शेखर उपाध्याय, काशी प्रान्त के मंत्री आशीष सिंह बघेल, पुनीत मेहरा, स्वच्छता समन्यवयक डा. सरोज पांडेय, यजत द्विवेदी, स्नेहलता, असफाक अंसारी, विष्णु कान्त अग्रवाल, जफर मोमिन, सुजीत बरनवाल, दिलीप गुप्ता, कालीन निर्यात संवर्धन परिषद् के पूर्व निदेशक शिव कुमार गुप्ता, विनय, प्रशांत त्रिपाठी, कृष्ण जायसवाल, डॉ. ज्ञानप्रकाश, कृष्ण कुमार द्विवेदी, रंजना गौर, डॉ. शैलेश पाठक, संजय माथुर, संगीता खन्ना, सुभाषचन्द्र, सुरेश मौर्या, शीबा, मनोज गुप्ता आदि ने अपने विचार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संयोजन हमार भदोही के संयोजक संजय श्रीवास्तव ने तथा संचालन सह संयोजक संतोष गुप्ता, महेश जायसवाल ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles