29 C
Mumbai
Monday, October 18, 2021
HomeNationalJammu & Kashmir :पुलवामा में लश्कर के तीन आतंकी को भेजा गया...

Jammu & Kashmir :पुलवामा में लश्कर के तीन आतंकी को भेजा गया जहन्नुम , सुरक्षाबलों ने दिखाया पराक्रम

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर पाकिस्तानी ड्रोन देखे जाने की खबर है। BSF की फायरिंग के बाद ड्रोन गायब हो गया। जबकि पुलवामा में सुरक्षाबलों ने लश्कर के तीन आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया। इसी तरह कुलगाम में आतंकियों द्वारा लगाई गई आईईडी को सुरक्षा बलों ने निष्क्रिय कर दिया है।

सुरक्षा बलों के लिए बड़ी सफलता : पुलवामा में मारे गए आतंकियों में लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर अबु हुरैरा उर्फ एजाज भी शामिल है। वह A++ केटेगरी का खूंखार आतंकी था। इसलिए उसका मारा जाना सुरक्षा बलों के लिए बड़ी सफलता मानी जा रही है। लश्कर आतंकियों के इलाके में छिपे होने की सूचना मिलने पर सेना, पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने संयुक्त रूप से सर्च ऑपरेशन चलाया था। खुद को फँसा देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

इसके बाद हुए सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में तीनों आतंकी मारे गए । अबु हुरैरा के अलावा बाकी दो आतंकी स्थानीय इलाकों से थे। इनके पास से हथियार भी बरामद हुआ है। फिलहाल इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है। कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिक, तलाशी अभियान जारी है।

अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास संदिग्ध ड्रोन स्पॉट किया गया : इससे पहले 13 जुलाई की रात करीब 10 बजे जम्मू के अरनिया सेक्टर से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास संदिग्ध ड्रोन स्पॉट किया गया। ड्रोन दिखने के बाद बीएसएफ के जवानों ने उस पर 5-6 राउंड फायरिंग की, जिसके बाद वो फिर से पाकिस्तान की सीमा के अंदर अँधेरे में गायब हो गया।

ब्लाक प्रमुख के चुनाव में सरकार द्वारा किया गया नंगा नाचः जाहिद, विरोध में 15 जुलाई को तहसील पर किया जाएगा धरना प्रदर्शन

अब तक करीब 6 बार जम्मू-कश्मीर में ड्रोन देखे गए :

घटना को लेकर बीएसएफ ने बयान जारी किया है की 13-14 जुलाई की दरम्यानी रात अरनिया सेक्टर में बीएसएफ जवानों ने लगभग 9 बजकर 52 मिनट पर 200 मीटर की दूरी पर एक टिमटिमाती लाल लाइट देखी थी। इसके बाद जवानों ने फायिरंग शुरू कर दी, जिस कारण वो वापस लौट गया।

गौरतलब है कि इससे पहले जम्मू के एयरपोर्ट में रविवार (27 जून 2021) को ड्रोन के जरिए दो बड़े धमाके किए गए थे। देर रात करीब 2 बजे हुए इस धमाके से एक इमारत की छत को नुकसान पहुँचा था। तब से अब तक करीब 6 बार जम्मू-कश्मीर में ड्रोन देखे गए हैं।

एक अन्य घटना में जम्मू-कश्मीर के कुलगाम सेक्टर में सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए आतंकियों ने आईईडी प्लांट की थी। पुलिस के प्रवक्ता के मुताबिक, घटना काजीगुंड इलाके के दामेजन गाँव के बाहर की है। यहाँ एक चिनार के पेड़ के नीचे आतंकियों ने आईईडी लगाया था, जिसे निष्क्रिय कर दिया गया।

Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
Related News