Global Statistics

All countries
197,920,220
Confirmed
Updated on July 30, 2021 10:48 pm
All countries
177,138,823
Recovered
Updated on July 30, 2021 10:48 pm
All countries
4,222,642
Deaths
Updated on July 30, 2021 10:48 pm

Global Statistics

All countries
197,920,220
Confirmed
Updated on July 30, 2021 10:48 pm
All countries
177,138,823
Recovered
Updated on July 30, 2021 10:48 pm
All countries
4,222,642
Deaths
Updated on July 30, 2021 10:48 pm

Bhadohi : ब्लाक प्रमुखों को दिलाई गई पद एवं गोपनीयता की शपथ

  • पहली बैठक में विकास योजनाओं पर हुई चर्चा,शासन की योजना को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का लिया गया संकल्प

भदोही। निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्देश के क्रम में मंगलवार को क्षेत्र पंचायत प्रमुख के साथ ही सदस्यों को शपथ दिलाकर दायित्व निवर्हन के प्रति संकल्प दिलाया गया। जिले के औराई विकास खंड कार्यालय में आयोजित भव्य शपथ ग्रहण समारोह में प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री पं.रंगनाथ मिश्र के पुत्र बृजमोहन मिश्र विकास को उप जिलाधिकारी औराई द्वारा बतौर ब्लाक प्रमुख के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। साथ ही उपथित क्षेत्र पंचायत सदस्यों को ब्लाक प्रमुख श्री मिश्र ने शपथ दिलाया।

समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित जिला पंचायत अध्यक्ष अनिरूद्व त्रिपाठी ने जिले के ढांचगत विकास को लेकर हर संभव सहयोग एवं कार्य की बात कही।

वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में विधायक औराई दीनानाथ भाष्कर ने निर्विरोध निर्वाचित लगातार दूसरी बार ब्लाक प्रमुख बने बृजमोहन मिश्र विकास को शुभमाकनाएं देते हुए कहा कि क्षेत्र के विकास को लेकर कोई कमी नहीं आने दी जायेगी। इस अवसर पर ब्लाक प्रमुख श्री मिश्र ने कहा कि क्षेत्र की सम्मानित जनता के स्नेह एवं आर्शीवाद से लगातार दूसरी बार ब्लाक प्रमुख के रूप में कार्य करने का जो मुझे अवसर मिला है,मैें उसका आभारी रहंूगा।

कहा कि इसके पूर्व के कार्यकाल मंे औराई विकास खंड क्षेत्र के प्रत्येक गांवों को जिस तरह बिना किसी भेदभाव के विकास योजनाओं से जोड़ने का कार्य हुआ, इस बार भी उसमंे कोई कमी नहीं आने दी जायेगी।जनता की उम्मीदों और अपेक्षाओं पर खरा उतरना ही मेरा लक्ष्य रहा है और इसके लिए मुझसे जो कुछ भी संभव होगा,उससे पीछे नहीं हटूंगा।

क्षेत्र की जनता एवं जनप्रतिनिधियों के सहयोग एवं उनको साथ लेकर औराई विकास खंड क्षेत्र को एक मार्डन विकास क्षेत्र बनाने की दिशा में और अधिक तीव्रगति से कार्य को पूरा किया जायेगा। समारोह  का संचालन खंड विकास अधिकारी ने किया।

इस मौके पर राजेंद्र दुबे, डॉ. ज्ञानमोहन मिश्र, नंदलाल पांडेय, बैजनाथ गौतम, पंकज शुक्ला, विकास तिवारी, साधू तिवारी, रत्नेश तिवारी, निक्की यादव, विनय मिश्रा, सिक्की यादव, गुड्डू पाठक, देवा आदि काफी संख्या में लोग मौजूद रहे। इसी तरह भदोही ब्लाक में सांसद रमेश चंद्र, विधायक भदोही रविंद्रनाथ त्रिपाठी, विधायक औराई दीनानाथ भाष्कर आदि लोगों की मौजूदगी में प्रियंका सिंह ने ब्लाक प्रमुख के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली।

  • ब्लाक प्रमुख के रूप में निर्विरोध निर्वाचित हुई अनिता गौतम ने भी पद  एवं गोपनीयता की शपथ ली

सुरियावां प्रतिनिधि के अनुसार स्थानीय ब्लाक परिसर में आयोजित भव्य समारोह के बीच ब्लाक प्रमुख के रूप में निर्विरोध निर्वाचित हुई अनिता गौतम ने भी पद  एवं गोपनीयता की शपथ ली। कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के रूप में विधायक भदोही रविंद्रनाथ त्रिपाठी ने उपस्थित क्षेत्र पंचायत सदस्यों एवं ग्राम प्रधानों को आह्वान किया कि क्षेत्र के विकास में आप सभी का बड़ा योगदान होता है। जनता की जो उम्मीदें है, उस पर खरा उतरने के लिए कार्यो को निष्ठा पूर्वक पूरा करना होगा।

  • मुख्यमंत्री की योजना बिना किसी भेदभाव के समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंच रही है

उन्होंने शासन की योजनाओं को बताते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने समाज के हर वर्ग को योजनाओं से लाभाविंत कराने का काम किया जा रहा है। जबकि इसके पूर्व की रही सरकारों में जो अनैतिकता की स्थिति थी, उससे लोग परेशान थे। लेकिन आज प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की योजना बिना किसी भेदभाव के समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंच रही है। जिला पंचायत सदस्य एवं वरिष्ठ समाजसेवी चंद्रभूषण उर्फ पप्पू त्रिपाठी ने कहा कि क्षेत्र के हर गांव को प्राथकिता के साथ विकास योजनाओं से जोड़ने का काम किया जायेगा। इसके लिए कहीं से भी कोई कमी नहीं होने दी जायेगी।

इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी एवं प्रभारी खंड विकास अधिकारी जयकेश त्रिपाठी, चंद्रशेखर सिंह, पुन्नू सिंह आदि लोग मौजूद रहे। इसी तरह दुर्गागंज प्रतिनिधि के अनुसार अभोली विकास खंड सभागार में आयोजित कार्यक्रम में नव निर्वाचित ब्लाक प्रमुख प्रियंका बिंद को भी पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई।

  • गोपीगंज नगर स्थित ज्ञानपुर ब्लाक सभागार में ज्ञानपुर की नव निर्वाचित ब्लाक प्रमुख आरती सिंह को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई

इसी तरह गोपीगंज नगर स्थित ज्ञानपुर ब्लाक सभागार में ज्ञानपुर की नव निर्वाचित ब्लाक प्रमुख आरती सिंह को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई।जिला अधिकारी द्वारा नामित अधिकारी अपर उप जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश यादव ने शपथ ग्रहण कराया। इसके उपरांत ब्लाक प्रमुख आरती सिंह ने क्षेत्र पंचायत सदस्यो को शपथ दिलाई।इस मौके पर विधायक और दीनानाथ भास्कर,जिला पंचायत अध्यक्ष अनिरुद्ध तिवारी,मुख्य विकास अधिकारी भानु प्रताप सिंह,प्रभारी खंड विकास अधिकारी अश्विनी कुमार पांडेय,अपर उप जिलाधिकारी ज्ञानपुर आदि मौजूद रहे।

Hot Topics

Related Articles