देशमहाराष्ट्रमुंबईवसई-विरार

Shree Ram Katha : भव्य कलश यात्रा के साथ नौ दिवसीय राम कथा का हुआ श्री गणेश,हजारों की संख्या मे शामिल हुए श्रद्धालु 

पुलिस प्रशासन द्वारा सराहनीय सहयोग

प्रेम चौबे/वसई: नालासोपारा पूर्व के सेंट्रल पार्क मैदान में आयोजित नौ दिवसीय श्री राम कथा (Shree Ram Katha) का आयोजन किया गया है जिसका शुभारम्भ बेहद ही भव्य तरीके से हुआ. रामकथा (Shree Ram Katha) की शुरुआत के प्रथम दिवस पर भव्य कलश यात्रा निकली गयी जिसमें हजारों की संख्या में शामिल श्रद्धालुओं के जयघोष से वातावरण राममय हो गया.

Shree Ram Katha

वसई विरार शहर के नालासोपारा पूर्व में आयोजित श्रीराम कथा (Shree Ram Katha) के निमित्त निकली गयी भव्य कलशयात्रा में हजारों की संख्या मे पुरूष/महिलाएं व बच्चे भी शामिल रहे,गाजे-बाजे के साथ निकली इस शोभायात्रा में हजारों की संख्या में महिलाओं ने सिर पर कलश धारण किए सेंट्रल पार्क,ओसवाल नगर सहित प्रगति नगर क्षेत्र से होते हुए कथा स्थल तक पहुंचे। इस दौरान जय श्री राम,व हर,हर महादेव के नारों के साथ चल रही कलशयात्रा में पुष्पों से सजे अश्वरथ पर कथावाचक आचार्य पं. बालकृष्ण दास ‘रसिक’ महराज जी शामिल रहे।

श्री राम कथा (Shree Ram Katha) के पहले सोपान में आचार्य जी ने भक्ति के साधन व गुरू,पितु,मातु की सेवा पर प्रकाश डा़लते हुए कहा कि, गोस्वामी जी द्वारा मानस की प्रथम स्तुति मे ‘माँ’ की आराधना की गयी हैं, कथा (Shree Ram Katha) के प्रथम  दिवस के विश्राम के उपरांत गणमान्य अतिथियों का संस्था द्वारा सम्मान किया गया तथा दुसरे दिन की कथा मे भारी संख्या मे परिवारसह व मित्रोंसह कथा मे सम्मिलित  होने का आग्रह किया गया हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button