महाराष्ट्रवसई-विरार

Ambergris : नालासोपारा में व्हेल मछली की उलटी की तस्करी करते 4 गिरफ्तार

नालासोपारा : मीरा भायंदर वसई विरार आयुक्तालय की क्राइम ब्रांच यूनिट 3 की टीम ने रविवार की शाम नालासोपारा पूर्व इलाके में व्हेल मछली की उल्टी (Ambergris) की अवैध बिक्री और तस्करी में शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से 70 लाख की व्हेल मछली की उल्टी बरामद की गई है. मामले में चारों आरोपियों के खिलाफ तुलिंज थाने में मामला दर्ज किया गया है।

संरक्षित पशुओं के अंगों की बिक्री और तस्करी करना कानूनन जुर्म है और ऐसे अपराधों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश हैं. एमबीवी के वरिष्ठ अधिकारीयों ने इन्हीं निर्देशों के तहत वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र में अवैध रूप से कारोबार करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे.

मीरा भायंदर आयुक्तालय की क्रीम ब्रांच यूनिट 3 को ऐसी ही एक गतिविधि की सुचना प्राप्त हुई. मिली गुप्त सूचना पर टीम ने नालासोपारा पूर्व स्थित रीजेंसी होटल के कमरे में छापा मारकर वहाँ मौजूद 4 लोगों के कब्जे से 788 ग्राम व्हेल की उल्टी बरामद की गयी जिसकी बाजार में में 70 लाख रुपए आंकी गयी है.

मामले में तस्करी के लिए आये तरुणकुमार गिरीशभाई टंडेल (25), श्रवणकुमार भवेशभाई टंडेल (24), उपेन कुमार कांतिलाल टंडेल (27) और राधेशाम दीनानाथ गुप्ता (35) को हिरासत में ले लिया। आरोपियों के खिलाफ तुलिंज थाने में विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

उपरोक्त प्रदर्शन अविनाश अंबुरे, पुलिस उपायुक्त, (अपराध), अमोल मांडवे, छठे पुलिस आयुक्त, (अपराध) पुलिस निरीक्षक प्रमोद बड़ाख , पुलिस उप-निरीक्षक उमेश भागवत, शिवाजी खाडे, पुलिस कांस्टेबल अशोक पाटिल, मुकेश तटकरे, सागर बारवाकर, सचिन घेरे, शंकर शिंदे, मनोज सकपाल, अश्विन पाटिल, राकेश पवार, सुमित जाधव, प्रवीन वानखेड़े और फॉरेस्ट गार्ड पंकज यादव ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है.

 

Show More

Related Articles

Back to top button