ठाणेक्राइम

Explosion : मुंब्रा में कबाड़ी की दुकान में विस्फोट, इमारत सील

मुंबई। ठाणे जिले में स्थित मुंब्रा इलाके के चांदनगर में कबाड़ी की एक दुकान में शनिवार को हुए अचानक विस्फोट (Explosion ) में दस वर्षीय बच्चे सहित तीन लोग घायल हो गए। इस घटना के बाद ठाणे नगर निगम के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन सेल की टीम ने इमारत को खाली करवाकर सील कर दिया है। घटना स्थल पर बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वायड (बीडीडीएस) की टीम पहुंच कर छानबीन कर रही है।

ठाणे नगर निगम के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन सेल (आरडीएमसी) यासीन तडवी ने शनिवार को बताया कि मुंब्रा में चांद नगर इलाके स्थित मुगल पार्क नामक इमारत के तल घर में स्थित कबाड़ी की दुकान में आज सुबह जोरदार विस्फोट (Explosion) हुआ। इस घटना की जानकारी मिलते ही आरडीएमसी की टीम और फायर ब्रिगेड की टीम तत्काल मौके पर पहुंची । कबाड़ी की दुकान में विस्फोट (Explosion) होते ही इमारत के अधिकांश निवासी खुद बाहर आ गए। इस इमारत में 160 लोग रहते हैं।

बाद में आरडीएमसी की टीम ने पूरी इमारत को खाली करवा लिया और इमारत सील कर दी। घटना स्थल पर कबाड़ी की दुकान में एक गैस सिलेंडर था लेकिन उसमें विस्फोट (Blast) नहीं हुआ है। इसी वजह से तत्काल बीडीडीएस की टीम को बुलाया गया और विस्फोट के कारणों की छानबीन की जा रही है। इस घटना में अज़हर शेख (40), अरशू सैय्यद (10) और जीनत मुलानी (50) घायल हो गए हैं, जिनका इलाज नजदीकी अस्पताल में हो रहा है।

Show More

Related Articles

Back to top button