क्राइमवसई-विरार

Vasai Thief : एक ठग जोड़ा “प्रेमी ख़रीददार और प्रेमिका बेचनदार” बन मशहूर ज्वेलरी शॉप से उड़ा ली सोने की चेन!

Vasai Thief : हिंदी सिनेमा में लोगों को ठगने वाली प्रेमी जोड़े की कई कहानियाँ देखी होगी. वसई में भी ऐसे ही एक ठग जोड़ा ने एक मशहूर ज्वैलर्स की दुकान में अनोखे तरीके से चोरी की है. इस मामले में चोरी करने के लिए युवती को पहले दुकान में सेल्सगर्ल की नौकरी मिली और फिर उसका दोस्त ग्राहक बनकर दुकान पर आया और दो लाख की सोने की चेन लूट ली. ये ‘ठग जोड़ा’ फिलहाल फरार है और पुलिस इनकी तलाश कर रही है. वसई में इस अनूठे चोरी को अंजाम देने वाले इस ठग जोड़े का नाम अमृता सकपाल (26) और विनोद मर्चंडे है।

ज्वैलर्स की दुकान पर कड़ी सुरक्षा होती है. इसलिए वहां चोरी करना मुश्किल है. इसके लिए दोनों ने एक अनूठा प्लान बनाया. योजना के मुताबिक अमृता सकपाल (26) को नायगांव के मशहूर ज्वैलर्स की दुकान तनिष्क में सेल्सगर्ल की नौकरी मिल गई. काम था ग्राहकों को गहने दिखाना. इस दुकान में कुल 53 लोगों का स्टाफ है। दो महीने में अमृता ने काम करने के सारे तरीके और बारीकियां सीख लीं। प्लान के मुताबिक, उसका दोस्त विनोद मर्चंडे दुकान में ग्राहक बनकर आया.

उसने अपने गले में सोने की चेन दिखाते हुए कहा कि उसे भी ऐसी ही चेन चाहिए। तदनुसार, अमृता ने उसे दुकान में अलग-अलग सोने की चेन दिखाना शुरू कर दिया। इसी बीच विनोद ने अपने गले से नकली सोने की चेन उतार कर असली सोने की चेन गले में डाल ली. उसने कहा कि उसे गहने पसंद नहीं आए और वह आराम से चला गया।

कैसे हुआ चोरी का भांडाफोड़

अमृता और विनोद की योजना सफल रही. उन्हें लगा कि किसी को शक नहीं होगा. लेकिन कुछ दिन बाद दुकान पर आए एक ग्राहक को सोने की चेन पसंद आ गई. इसे ग्राहक को सौंपने से पहले जांच में पाया गया कि इसमें कोई हॉलमार्क नहीं है। जांच में यह नकली निकला तो सनसनी फैल गई। दुकान में नकली सोने की चेन आते ही सवाल खड़ा हो गया और भीड़ लग गई। आख़िरकार 11 अप्रैल 2024 को ये सीसीटीवी में देखा गया. लेकिन तब तक ठग अमृता नौकरी छोड़कर जा चुकी थीं.

इस मामले में तनिष्क ज्वैलर्स के मैनेजर नितिन मौर्य ने मानिकपुर थाने में शिकायत दर्ज करायी है. इस शिकायत के आधार पर मानिकपुर पुलिस ने अमृता सकपाल और विनोद मर्चंडे दोनों के खिलाफ धारा 381, 34 के तहत चोरी का मामला दर्ज किया है। आरोपी मलाड के अप्पापाड़ा इलाके के रहने वाले हैं. मानिकपुर पुलिस ने कहा कि हम इन्हे जल्द गिरफ्तार कर लेंगे.

इन्हे भी पढ़ें:

ACB ACTION : पुलिस अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज़

Show More

Related Articles

Back to top button