देशमहाराष्ट्रमुंबई

Sanjay Raut’s Press Conference : ” उद्धव जी को PM बनाओ..” संजय राउत ने की मांग, इंडिया गठबंधन में न पड़ जाये दरार !

Sanjay Raut Press Conference Today– शिवसेना (UBT) नेता और प्रवक्ता संजय राउत द्वारा की गयी आज की प्रेस कॉन्फ्रेंस की प्रमुख बातें : 

On Uddhav comment on Fadnavis

“उद्धव ठाकरे कभी झूठ नही बोलते..उन्होंने फड़नवीस के बारे में कहा..वो बिल्कुल सही कहा है..जब 2019 में फड़नवीस जब मुख्यमंत्री थे..तो वो दिल्ली में वित्तमंत्री, गृहमंत्री यहाँ तक कि प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे थे..यही वजह था कि अमित शाह और मोदी ने फड़नवीस के पंख काट दिए और डिमोशन कर उन्हें उपमुख्यमंत्री बना दिया..”

“फड़नवीस के ख्वाब बहुत बड़े थे..उद्धव जी ने आदित्य को ग्रूम कर मुख्यमंत्री बनाने की बात जो कही है वो बिल्कुल सही है..अब फड़नवीस क्या जवाब देंगे वो जाने..लेकिन यह कोई सलीम-जावेद की स्क्रिप्ट नही है..”

On INDIA alliance rally in Jharkhand

हमें आज के झारखंड में INDIA गठबंधन की सभा मे बुलाया गया था..यह रैली हेमंत सोरेन की पत्नी की तरफ से बुलाई गई थी..हम भी जानेवाले थे लेकिन महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार जोरों से चल रहा है..उद्धव ठाकरे और मैं उसी में व्यस्त है इसलिए नही जा सके..पर हम जल्द ही हेमंत सोरेन की पत्नी से मिलेंगे..

On Raut’s claim on Uddhav as INDIA alliance PM candidate

मैंने उद्धव जी को INDIA alliance में प्रधानमंत्री बनाने को लेकर कोई दावा नही किया था..पत्रकारों ने मुझसे पूछा..तो अपनी पार्टी के कार्यकर्ता के हैसियत से अपने नेता को PM पद का दावेदार बताया..और INDIA गठबंधन यह तय कर लेगी तो वो बन भी जाएंगे..

लेकिन INDIA गठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस है और राहुल गांधी उसके बड़े नेता है..राहुल मुझे भी पसंद है..अभी जो चुनाव हो रहा है..उसमे PM कौन बनेगा? यह तय नही हो रहा..मौजूदा सरकार जो पिछले 10 साल से चल रही है..उससे लोग ऊब गए है..उसे हटाने की कोशिश है..अगला PM मोदी नही बन रहे..यह तय है..

INDIA गठबंधन में अगला PM कौन होगा वो चुनाव के बाद तय होगा..हमारे पास तो कई चेहरे है..खड़गे है,ममता दीदी है, अखिलेश है..BJP के पास तो मोदी के अलावा कोई नही है.

On Nana Patole objection dissatisfaction of Raut statement

नाना पटोले pm पद को लेकर मेरे बयान को समझ ही नही रहे..हर पार्टी का कार्यकर्ता यह सोचता है कि उनका नेता देश के सबसे बड़े पद पर बैठे..उनमें से मैन भी अगर उद्धव ठाकरे को प्रधानमंत्री के पद के लिए बोला..तो पटोले हो या कोई और..किसी को मिर्ची क्यों लग रही है..

On BJP MP Anil Bonde comment on Sanjay Raut

  • आप की बोंडे की बात कर रहे..वो जो कल तक हमारी पार्टी में था..हमारी पार्टी के नेता के पास जाकर हर पद के लिए भीख मांगता था..और हमारे नेता उसे पद (सांसद) दे देते थे..अगर आप उस बोंडे की बात कर रहे..तो मुझे उसपर कुछ नही कहना..मैं उनके बयान को तवज्जों नही देता
  • मैंने नहीं कहा है, मुझसे सवाल पूछा गया.. इंडिया अलायंस किसी भी हालत में 300 पार कर रहा है और उसमें सभी पार्टी जो हमारे दल के प्रमुख लोग हैं वह तय करेंगे. जब हमसे पूछा गया उद्धव ठाकरे ऑप्शन हैं ? क्यों नहीं हो सकते हैं ?वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहे हैं.. अच्छा चेहरा हैं.. तो उनके चेहरे को लेकिन इंडिया अलायंस में और भी चेहरे हैं एक नहीं और भी चेहरे हैं. अगर देश का नेतृत्व करने की हमको अगर मिलती है हमको मौका मिलता है तो हम उसका स्वागत करेंगे लेकिन इंडिया अलायंस में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी है.. और भी दल है जो अपने-अपने राज्यों में चुनाव लड़ेंगे उनके भी नेता है तो नेतृत्व कौन करेगा यह अब सवाल नहीं है. तानाशाही को हराना है यह सवाल है..
  • भारतीय जनता पार्टी में तो एक ही चेहरा है और कोई चेहरा है क्या घिसा-पिटा वही चेहरा 10 साल से चल रहा है और अब लोग उनको एक्सेप्ट नहीं करने जा रहे हैं.मोदी जी और उनकी पार्टी हारने जा रही है बुरी तरीके से हार रही है इसलिए यह सवाल है कि इंडिया आघाड़ी का चेहरा कौन इंडिया आघाड़ी में बहुत से चेहरे है उसमें से उद्धव ठाकरे एक चेहरे है.
  • देखिए नाना पटोले जी के बात पर ज्यादा ध्यान मत दीजिए राहुल गांधी जी के साथ हमारे अच्छे रिलेशन है यह प्राइम मिनिस्टर पद का झगड़ा नहीं है, हम क्या बोलते हैं यह कांग्रेस वालों को समझ में नहीं आ रहा है. राहुल गांधी जी देश के नेता है अगर राहुल गांधी जी बनना चाहते हैं तो उनका स्वागत है लेकिन और भी चेहरे हैं इस देश में ममता जी है मल्लिका अर्जुन खड़गे जी हैं, अखिलेश जी हैं, उद्धव ठाकरे हैं तो किसी का नाम लेना गुनाह है क्या! हमारे पार्टी के नेता का अगर कोई नाम लेता है तो उसमें गलत क्या है इतनी मिर्ची लगने की जरूरत नहीं है किसी को..
  • देखिए यह सच है देवेंद्र फडणवीस जी यह मुख्यमंत्री बने महाराष्ट्र के तब उनको यह बड़ा सपना था कि मैं देश का प्रधानमंत्री बनेगा और मोदी जी के जगह पर जाऊँगा उनको तो यह भी सपना था कि मैं गृह मंत्री बनेगा यह उनका बहुत बड़ा सपना था इसलिए तो उनका काट दिया और उपमुख्यमंत्री बना दिया मैं प्रधानमंत्री बनेगा मेरा कद अभी इतना बड़ा है कि मैं योगी जी को और मोदी जी को भी पीछे हटकर मैं प्रधानमंत्री बनेगा यह उनके दिमाग में चल रहा था और उद्धव ठाकरे साहब ने जो कहा है यह सच है उद्धव ठाकरे कभी झूठ नहीं बोलते हमारी राजनीति झूठ के ऊपर टिकी हुई नहीं है
  • यह मुकुल बिलकुल छोड़ दीजिए उद्धव ठाकरे ने जो जवाब दिया है वह सही है उद्धव ठाकरे ने जो कहा है वह सही है देवेंद्र जी को प्रधानमंत्री और गृह मंत्री पद का बहुत बड़ा सपना था लेकिन मोदी जी और शाह जी ने उनके पर काट दिए और महाराष्ट्र में उपमुख्यमंत्री बना दिया उनकी एक वजह यह भी है कि दिल्ली जाकर प्रधानमंत्री का ख़्वाब लेकर आना जो उनका ख़्वाब था वह मोदी जी ने और अमित शाह जी ने खत्म कर दिया है
  • यह बात सही है कि आज झारखंड में इंडिया एलाइंस की रैली आज हो रही है हेमंत सोरेन जी की तरफ से हो रही है उनकी पत्नी मुझे और उद्धव ठाकरे जी से बात हो गई लेकिन आप देख रहे हो कि महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार चल रहा है आज भी उद्धव ठाकरे मुंबई से बाहर है लेकिन हमने यह सोचा है कि हमारे पार्टी की तरफ से कोई ना कोई वहां पहुंचे यह बात सही है
  • कौन बॉन्ड ? मैं नहीं पहचानता.. एक बॉन्ड हमारे पास थे जो हमारे पार्टी में हमारे सामने नाक रगड़कर हर चुनाव में हमसे सीट मांगता था और हम उनको सीट देते थे अब वह बीजेपी में है अगर यह वही होंगे तो मैं उसे बारे में बात नहीं करूँगा.

Palghar Loksabha BVA : बहुजन विकास अघाडी ने पालघर लोकसभा के लिए कसी कमर,बैठक में कार्यकर्ताओं को दिलाया चुनाव जीतने का संकल्प

Show More

Related Articles

Back to top button