क्राइममुंबई

Mumbai Dombivali Burglary Case : दो चोरों ने डोंबिवली में कई घरों में चोरी करके,उत्तर प्रदेश में बनाया आलीशान बंगला

Mumbai Dombivali Burglary Case : डोंबिवली में स्थानीय लोगों के घरों में चोरी कर आलीशान बंगला बनाने वाले दो चोरों को पुलिस ने गिरफ़्तार किया है। डोंबिवली पुलिस ने जाल बिछाकर इन दोनों के अड्डों पर छापा मारा और चोरों को पकड़ लिया गया. पुलिस ने दोनों के पास से 23 लाख रुपये के चोरी के आभूषण भी बरामद किए हैं. गिरफ्तार चोरों की पहचान राजेश उर्फ ​​बब्लू कहार और चिंटू निसार के रूप में हुई है. जांच में पता चला है कि इन दोनों ने साथ मिलकर कल्याण डोंबिवली के आसपास के इलाके के कई घरों में चोरी की थी.

जांच के दौरान पुलिस को कई जानकारियां मिलीं

डोंबिवली में एक प्रमुख डॉक्टर के घर की खिड़की की ग्रिल तोड़कर चोर घर में घुस गए और कीमती सामान और आभूषण चुराकर फरार हो गए। ये कुछ महीने पहले हुआ था. इस बीच डोंबिवली में कुछ घरों में चोरी की शिकायत भी स्थानीय पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई. जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि इन सभी मामलों में चोरी का तरीका एक जैसा था. चोर खिड़कियों की ग्रिल तोड़कर घर में घुसते थे। इसके बाद घर से आभूषण समेत कीमती सामान चोरी कर फैल गए।

चोरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस का अभियान

इन चोरों ने इलाके में आतंक मचा रखा था. डोंबिवली के सहायक पोलीस आयुक्त सुनिल कुराडे और वरिष्ठ पोलीस निरीक्षक विजय कादबाने के मार्गदर्शन में पुलिस अधिकारियों संपत फडोल और राहुल म्हस्के की एक टीम ने स्थानीय लोगों की शिकायतों और उनकी सुरक्षा के लिए चोरों को पकड़ने के लिए एक अभियान चलाया।

पुलिस ने ऐसे बिछाया जाल

पुलिस को जानकारी मिली कि यह उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर के एक गांव में रह रहा है. सूचना मिलते ही मानपाड़ा थाने की दो पुलिस टीमें उत्तर प्रदेश गयी.इसके बाद स्थानीय पुलिस की मदद से मानपाड़ा पुलिस टीम ने दोपहर करीब 1 बजे एक घर पर छापा मारा. इस कार्रवाई में राजेश कहार को पकड़ लिया गया. इसके बाद राजेश द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार पुलिस ने चिंटू के घर पर भी छापेमारी की और एक घंटे के अंदर उसे गिरफ्तार कर लिया. इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने चोरों के पास से 23 लाख रुपये भी बरामद किये.

गांव में बना आलीशान बंगला

चौंकाने वाली बात यह है कि इन दोनों ने डोंबिवली में स्थानीय लोगों के घरों में चोरी करके अपने गांव में एक आलीशान बंगला बनाया। साथ ही जांच के दौरान पुलिस ने चोरों से करीब 24 वारदातों को सुलझाने में सफलता हासिल की. पुलिस टीम ने उत्तर प्रदेश की स्थानीय पुलिस की मदद से इस कार्यवाई का सफलतापूर्वक अंजाम दिया।

अमीर घरों का निरीक्षण कर उनमें चोरी करना

डोंबिवली के सहायक पुलिस आयुक्त सुनील कुराडे के अनुसार, “वर्ष 2022 में मानपाडा पुलिस स्टेशन में एक घर में चोरी की शिकायत दर्ज की गई थी। पुलिस निरीक्षक राहुल मस्के द्वारा इस मामले पर काम करने के बाद, हम आरोपी को दूसरे राज्य से गिरफ्तार करने में सक्षम हुए।आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से 23 लाख रुपये के चोरी के आभूषण भी बरामद किए गए हैं। आरोपी राजेश उर्फ ​​बब्लू ने थाना क्षेत्र में 13 चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है। दूसरे आरोपी का नाम चिंटू निसार है। दोनों आरोपियों पर सात मामले दर्ज हैं. ये पहले अच्छी तरह से अमीर घरों का निरीक्षण करते थे और फिर रात में उनमें चोरी करते थे”।

 

इसे भी पढ़ें:  जिजाऊ विकास पार्टी का एकमात्र उद्देश्य है लोगों की सेवा करना,ना की लोगो पर राज करना; भिवंडी उम्मीदवार निलेश सांबरे

 

Show More

Related Articles

Back to top button