मुंबईक्राइमठाणेदेश

Dombivali Boiler Blast : डोंबिवली एमआईडीसी घटना की गहन जांच कराने के मुख्यमंत्री के निर्देश

Dombivali Boiler Blast : डोंबिवली एमआईडीसी डिवीजन में अंबर केमिकल कंपनी में बॉयलर फटने (Dombivali Boiler Blast ) से बड़ा हादसा हो गया है। जिलाधिकारी को घटना की गहन जांच कराने का निर्देश दिया गया है.

हादसे में घायल लोगों का इलाज निजी अस्पताल में कराया गया है. मौके पर फायर ब्रिगेड और मेडिकल टीम पहुंच गई है और रेस्क्यू ऑपरेशन तेजी से चल रहा है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि फिलहाल बचाव कार्य को प्राथमिकता दी गई है और इसके बाद इस हादसे के लिए जो भी जिम्मेदार होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

महाराष्ट्र के ठाणे जिले के डोंबिवली में गुरुवार दोपहर 1.40 बजे एक केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से आग लग गई। हादसे में 7 की मौत हो गई और 40 लोग घायल हो गए। मरने वालों में 5 पुरुष और 2 महिलाएं शामिल हैं।यह फैक्ट्री महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम यानी MIDC फेज -2 के कैंपस में स्थित है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि छोटे-छोटे लगातार तीन धमाके हुए। ये इतने तेज थे कि लगभग 3 किमी तक सुनाई दिए। आसपास की इमारतों के शीशों में दरारें आ गईं। वहीं, विस्फोट की वजह से आसपास के कई घर क्षतिग्रस्त हो गए। हादसे की वजह अभी साफ नहीं हो पाई है।

राज्य के इंडस्ट्रीज मिनिस्टर उदय सामंत के मुताबिक, यह फैक्ट्री बंद थी। मरने वालों में ज्यादातर लोग पास की फैक्ट्री के हैं। हादसे के वक्त वे उसमें काम कर रहे थे।

Maharashtra Wardha Bus Accident : यात्रियों से भरी ट्रैवल्स और एसटी बस की भीषण टक्कर, 5 बच्चों समेत 16 यात्री घायल

 

Show More

Related Articles

Back to top button