क्राइमवसई-विरार

Nalasopara Pelhar Crime : ईर्ष्या के चलते दोस्त की कर दी हत्या, दोस्ती के नाम पर कलंक निकले दोस्त !

नालासोपारा : (Nalasopara Pelhar Crime ) पालघर जिले के वसई विरार से आये दिन अपराध की चौंकाने वाली वारदातें सामने आती रही हैं, ऐसी ही एक चौंकाने वाली सनसनीखेज़  घटना प्रकाश में आयी है. मामले में नालासोपारा की पेल्हार (Nalasopara Pelhar) पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा करते हुए हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

मामले की जांच में जुटे पुलिस अधिकारी ने बताया  कि बीते 10 मई को पेल्हार पुलिस स्टेशन क्षेत्र के सोपारा फाटा, नालासोपारा पूर्व में सड़क के पास नाले में एक शख्स का क्षत-विक्षत शव लावारिस अवस्था में पाया गया था। शव की पहचान नहीं होने पर पेल्हार पुलिस ने सीआरपीसी 174 के तहत आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

आकस्मिक हुई मृत्यु की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए, पेल्हार पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक जितेंद्र वनकोटी ने पीआई अपराध कुमार गीरव धादवड, क्राइम डिटेक्शन एपीआई सोपान पाटिल, पीएसआई भोपले और टीम को शव की पहचान करने के बाद गहन जांच करने का निर्देश दिया।

जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि मृतक के पैंट में एक चिट्ठी है, जिस पर ईएसईएल लिखा हुआ था। पुलिस टीम ने जब इसे  गूगल पर सर्च किया गया तो परिणामस्वरूप विभिन्न प्रकार की वेबसाइट और अन्य कई नाम सामने आये। पुलिस टीम ने गूगल सर्च रिजल्ट के आधार पर सौ से डेढ़ सौ लोगों से बातचीत की और मामले से संबंधित पड़ताल की. जिसमें उन्हें काफी देर ही सही लेकिन आखिर में सफलता मिल ही गयी.

जांच में एक लड़की सम्पर्क में आयी जिसने बताया जाता है कि संतोष कुमार यादव,जो ईएसईएल स्टूडियो ट्रॉम्बे मानखुर्द, नवी मुंबई में शूटिंग के लिए जूनियर आर्टिस्ट के रूप में काम करते हैं, 7 मई 2024 से लापता हैं और अपने फोन का जवाब नहीं दे रहे हैं।उससे प्राप्त जानकारी के आधार पर संतोष कुमार यादव के परिजनों को बुलाया गया और उन्हें क्षत-विक्षत शव दिखाया गया तो शव की पहचान संतोष कुमार यादव के रूप में हुई।

इधर मृतक संतोष कुमार यादव की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत का कारण सर पर लगी गहरी चोट बताई गयी थी, जांच के आधार पर यह मामला आकस्मिक मौत की जगह हत्या का मामला सामने आने के बाद पुलिस ने इसे ह्त्या के केस में तब्दील कर दिया।

पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि मृतक संतोष कुमार यादव शूटिंग लाइन में जूनियर आर्टिस्ट लेबर आपूर्ति करने का ठेका लेता था. वहीं उनके दोस्त सनी उर्फ़ सुनील सिंह,उम्र 26 साल और राहुल सोहन पाल भी शूटिंग लाइन में जूनियर आर्टिस्टों को लेबर मुहैया कराने का काम कर रहे थे। संतोष यादव को ठेका मिलने से नाराज उसके दोस्त सनी सुनील सिंह उम्र 26 वर्ष और राहुल सोहन पाल ने साजिश के तहत उसे मिलने के लिए बुलाया और पत्थर से कुचलकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने मामले में आरोपित सनी को गिरफ्तार कर लिया है।

अज्ञात शख्स की हत्या की गुत्थी सुलझाने में पेल्हार पुलिस स्टेशन की क्राइम डिटेक्शन की टीम ने सफलता पाई है। पुलिस टीम ने हत्या मामले में एक आरोपित को ठाणे से गिरफ्तार किया है,जबकि दूसरे की तलाश जारी है। यह कार्यवाही क्राइम डिटेक्शन ब्रांच के ए.पी.आई.सोपान पाटील व पी.एस.आई.तुकाराम भोपले की टीम ने की है।

Mira Road Kashigaon Crime News : मीरा रोड में व्यापारी का अपहरण, मारपीट, हनी ट्रैप में फँसाने की कोशिश में 5 गिरफ़्तार

Show More

Related Articles

Back to top button