Global Statistics

All countries
197,948,685
Confirmed
Updated on July 30, 2021 11:48 pm
All countries
177,154,704
Recovered
Updated on July 30, 2021 11:48 pm
All countries
4,223,053
Deaths
Updated on July 30, 2021 11:48 pm

Global Statistics

All countries
197,948,685
Confirmed
Updated on July 30, 2021 11:48 pm
All countries
177,154,704
Recovered
Updated on July 30, 2021 11:48 pm
All countries
4,223,053
Deaths
Updated on July 30, 2021 11:48 pm

आज का राशिफल – 10 July

मेष : मानसिक शांति के लिए किसी नजदीकी एकांत स्थान अथवा धार्मिक स्थल पर जरूर कुछ समय व्यतीत करें। इससे सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी। तथा कई
नेगेटिव परिस्थितियों को भी सुलझाने में आसानी होगी। घर परिवार के कार्यों में भी आपका सहयोग रहेगा।
किसी संबंधी के साथ चल रहे वाद-विवाद को बढ़ने ना दें। अपने गुस्से पर काबू रखकर शांतिपूर्ण तरीके से बातचीत द्वारा सुलझाएं। हालांकि परिश्रम के अनुसार अनुकूल परिणाम नहीं मिलेंगे, परंतु यह समय धैर्य रखने का है।
व्यवसायिक गतिविधियां पूर्ववत ही चलती रहेंगी। गैरकानूनी कामों के प्रति रुचि ना लें। इनकी वजह से कुछ मुश्किल आ सकती हैं। परंतु जल्दी ही समय की चाल
आपके अनुकूल होगी। और किसी लाभदायक यात्रा का प्रोग्राम बनने की भी संभावना है।

वृष : आज काफी संतोषजनक समय रहेगा। आपके अधिकतर काम शांतिपूर्ण तरीके से निपटने जाएंगे। कोई शुभ समाचार मिलेगा, जिसकी वजह से परिस्थितियां आपके पक्ष में बेहतरीन उपलब्धियों का निर्माण करेंगी। नजदीकी लोगों के साथ भी मेल मिलाप रहेगा। परंतु इस बात का भी ध्यान रखें कि बहुत अधिक सोच-विचार करने से बेहतरीन समय हाथ से निकल भी सकता है। इसलिए योजनाएं बनाने के साथ-साथ उन्हें क्रियान्वित करने पर भी ध्यान दे। ज्यादा अभिमान या खुद को सुपीरियर समझना ठीक नहीं है।व्यवसाय में सेविंग संबंधी मामलों में कुछ कमी आने की आशंका है। अगर ऋण लेने जैसी स्थिति बन रही है तो अपनी क्षमता से अधिक कर्ज ना लें। मार्केटिंग संबंधी कामों को स्थगित रखें। क्योंकि किसी छोटी सी बात पर वाद-विवाद खड़ा हो सकता है।

मिथुन : दिन शांति और सुकून से व्यतीत होगा। किसी धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपके दृष्टिकोण में सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। आज अधिकतर समय किसी कार्य के प्रति योजना बनाने में भी व्यतीत होगा।परंतु सावधान रहें बहुत अधिक होशियारी के बावजूद कुछ परिणाम गड़बड़ हो सकते हैं। जिसकी वजह से मन में बेचैनी और नकारात्मक विचारों की स्थिति भी रहेगी। आपके कुछ नजदीकी लोग ही आपके साथ विश्वासघात कर सकते हैं।बिजनेस के नजरिये से समय आरामदायक है। लेकिन दूसरों की अपेक्षा अपने विचारों को प्राथमिकता दें। आपको अपनी मेहनत के अनुरूप जल्दी ही उचित परिणाम भी हासिल होंगे। नौकरीपेशा लोगों के अधिकारियों के साथ संबंध और अधिक बेहतर होंगे।

कर्क : आज विद्यार्थियों और युवाओं की कोई दुविधा दूर होने से वे लोग राहत की सांस लेंगे। बड़ा फैसला लेने की भी हिम्मत आएगी। किसी अनजान व्यक्ति से मुलाकात आपके भाग्य उदय संबंधी कोई द्वार खोल सकती हैं।किसी बात को लेकर शक की स्थिति न उत्पन्न होने दें। किसी से मानसिक खलबली रहेगी तथा संबंधों में भी खटास आएगी। शॉपिंग वगैराह करते समय बिल को अच्छी तरह चेक कर लें।व्यवसायिक गतिविधियां बेहतर होंगी। कारोबार को बढ़ाने से जुड़ी किसी योजना में दिक्कत आ सकती है। लेकिन इस समय नकारात्मक बातों को अपने व्यवसाय पर हावी ना होने दें। वर्तमान गतिविधियों पर ही ध्यान देना उचित है।

सिंह : अगर आप किसी विशेष कार्य को पूरा करने की योजना बना रहे हैं, आज उस पर गंभीरता से अमल करें। इस समय ग्रह स्थिति आपके पक्ष में हैं। किसी मित्र की तकलीफ में उसकी सहायता करना आपको सुकून देगा। संतान की उपलब्धियों से मन प्रफुल्लित रहेगा।वाहन के खराब होने से बड़ा खर्चा सामने आ सकता है। इसलिए व्यर्थ के खर्चों पर कंट्रोल करना होगा। नजदीकी संबंधियों के साथ मुलाकात करते समय अपने मान-सम्मान का भी ध्यान रखें। घर में भाइयों के साथ कुछ तनाव जैसी स्थिति बन सकती है।व्यवसायिक क्षेत्र में महत्वपूर्ण लोगों से संबंध आपके लिए नई उपलब्धियां प्रदान करेंगे और आर्थिक स्थिति भी सुदृढ़ होगी। परंतु राजकीय मामलों को लेकर सचेत रहें। किसी उच्चाधिकारी से कहासुनी होने जैसी स्थिति बन सकती है।

कन्या : आज कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्तता बनी रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। इस समय लोगों की बातों की परवाह ना करके अपने कार्यों के प्रति मेहनत करते रहें। सफलता मिलने पर यही लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे।ध्यान रहे, जरा सी लापरवाही आपको आपके लक्ष्य से भटका सकती हैं। इसलिए मन को संयमित रखें। छोटी सोच वाले लोगों से दूरी बनाकर रखना ही ठीक है। वरिष्ठ सदस्यों की राय पर भी जरूर ध्यान दें।व्यवसाय में स्थान अथवा कार्य प्रणाली में परिवर्तन जैसी संभावनाएं बन रही हैं। टैक्स और कर्ज जैसे मामलों में उलझनें उत्पन्न हो सकती हैं। किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह-मशवरा अवश्य करें। नौकरी पेशा लोगों के पदोन्नति के अवसर बन रहे हैं, इसलिए पूरी निष्ठा से अपने कार्यों पर ध्यान दें।

तुला : बहुत अधिक व्यस्तता के बावजूद आप अपने परिवार और संबंधियों के लिए समय निकाल लेंगे। मनोरंजन तथा हास-परिहास में समय व्यतीत करने से आपको भी सुकून और ऊर्जा मिलेगी। पिछले कुछ समय से चल रही परेशानियां धीरे-धीरे व्यवस्थित होना शुरू हो जाएंगी।अजनबी और अपरिचित व्यक्तियों से व्यवहार करते समय सावधानी बरतें। आप किसी साजिश का भी शिकार हो सकते हैं। परिवार की समस्याओं को सुलझाने में व्यस्तता बनी रहेगी। इसलिए महत्वपूर्ण कार्यों को आज स्थगित ही रखें। व्यवसायिक कामों को घर पर ही रह कर क्रियान्वित करें। फोन और संपर्कों के जरीय सब काम आसानी से होते जाएंगे। धन आगमन के मार्ग तो बनेंगे परंतु धीमी गति से। नौकरीपेशा लोगों को करियर संबंधी कोई शुभ सूचना मिलने के योग बन रहे हैं।

वृश्चिक : आज ग्रह स्थिति अनुकूल है। नई-नई जानकारियां हासिल करने में रुचि बढ़ेगी। सामाजिक तथा राजनीतिक गतिविधियों में भी आपका रुझान रहेगा। अध्यात्म और अध्ययन संबंधी कार्यों के लिए भी कुछ समय जरूर निकालें।संतान की पढ़ाई अथवा कैरियर को लेकर कुछ चिंता रह सकती है। किसी कैरियर काउंसलर से भी सलाह-मशवरा जरूर करें। आलस और ज्यादा सोचने विचारने में समय व्यर्थ करने से कुछ लाभदायक परिस्थितियां हाथ से निकल भी सकती हैं।व्यवसायिक गतिविधियों में सुधार आएगा। सिर्फ थोड़े सी सूझबूझ से काम लेने की जरूरत है। कर्मचारियों का भी उचित सहयोग बना रहेगा। ऑफिस में कार्यभार बढ़ने से आपको ओवरटाइम भी करना पड़ सकता है।

धनु : महिलाओं के लिए आज का दिन खासतौर से अनुकूल है। हर परिस्थिति का मुकाबला हिम्मत और साहस से करेंगी और सफल भी रहेंगी। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी अपनी मेहनत को और अधिक बेहतर करने की जरूरत है।परंतु इस बात का भी ध्यान रखें कि आपको कोई नजदीकी मित्र या रिश्तेदार धोखा दे सकता है। इस समय पैसे को लेकर किसी भी प्रकार का लेनदेन ना करें। क्योंकि वापसी सुनिश्चित नहीं है। अपनी क्षमता से अधिक कार्य करने से स्वास्थ्य पर भी उसका असर पड़ेगा।व्यवसाय संबंधी कोई विभागीय जांच चल रही है तो उसका परिणाम आपके पक्ष में आने की संभावना है। परंतु आर्थिक मामलों को लेकर और अधिक मनन व चिंतन करने की जरूरत है। अपने प्रयासों में बिल्कुल भी कमी ना आने दें। जल्दी ही आपको इसके अनुकूल परिणाम मिलेंगे।

मकर : घर में कोई शुभ और मांगलिक कार्य संपन्न होने संबंधी योजनाएं बनेंगी। अगर कोई सरकारी मामला रुका हुआ है तो आज उस पर ध्यान दें, आपकी जीत सुनिश्चित है। आपका रहन-सहन और बोलचाल का तरीका लोगों का ध्यान आपकी तरफ आकर्षित करेगा।कभी-कभी बहुत अधिक परेशानियां आने की वजह से तांत्रिक क्रियाओं की तरफ भी ध्यान आकर्षित हो सकता है। परंतु इन गतिविधियों में समय और पैसा व्यर्थ होने के अलावा और कुछ भी हासिल नहीं होगा। सकारात्मक तथा अनुभवी लोगों के सानिध्य मे कुछ समय जरूर व्यतीत करें।कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव और दबदबा रहेगा। सिर्फ अपनी योजनाओं को अपने तक ही सीमित रखने की जरूरत है। अन्यथा कोई कर्मचारी आपकी गतिविधियों को लीक कर सकता है। अपने काम की क्वालिटी को और अधिक बेहतर करें।

कुंभ : रुके हुए या उधार दिए हुए पैसे की वापसी संभव है। ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य को पढ़ने में भी आज का दिन व्यतीत होगा। तथा नई-नई जानकारियां और समाचार भी मिलेंगे। बातचीत द्वारा येन-केन प्रकारेण आप अपना काम निकालने में भी सक्षम रहेंगे।कभी-कभी निराशाजनक तथा नकारात्मक विचार उठ सकते हैं। बेहतर होगा कि अपने व्यक्तिगत कार्यों में ही व्यस्त रहें। ट्रैफिक संबंधी नियमों का पालन करना जरूरी है। अन्यथा किसी कानूनी पचड़े में भी फंस सकते हैं। आज किसी भी प्रकार की यात्रा को स्थगित ही रखें।व्यवसाय में इस समय नए प्रस्ताव मिलेंगे। आप मेहनत द्वारा उन्हें बेहतरीन तरीके से पूरा करने में भी सक्षम रहेंगे। अभी व्यवसायिक गतिविधियों में बहुत बड़ा निवेश ना करें। इससे आर्थिक स्थिति डगमगा सकती है।

मीन : आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। रचनात्मक तथा रुचि पूर्ण कार्यों में बेहतरीन समय व्यतीत होगा। व्यक्तिगत कार्य भी आसानी से और सुचारू रूप से संपन्न होते जाएंगे। युवाओं को भी अपना कोई लक्ष्य प्राप्त करने में किसी का सहयोग मिलेगा।कभी-कभी दूसरों की बातों में आकर आप अपना नुकसान भी कर बैठते हैं। बेहतर होगा कि स्वयं पर ही भरोसा रखकर कार्य करें। इससे उचित सफलता भी मिलेगी और संबंधों में भी सुधार आएगा। अपने व्यवहार में स्वच्छता बनाकर रखें।व्यवसायिक गतिविधियों पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। क्योंकि आपकी कोई कार्य प्रणाली गलत होने से नुकसान हो सकता है। कर्मचारियों की सलाह को नजरअंदाज ना करें। आपको कोई उचित समाधान मिल सकता है। ऑफिस में स्थिति अभी यथावत ही बनी रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles