विधानसभा चुनाव 2024महाराष्ट्रराज्य

Sanjay Raut vs Shrikant Eknath Shinde : ‘चंदा दो धंधा लो’ का खेला महाराष्ट्र में भी चालू – संजय राउत

Sanjay Raut vs Shrikant Eknath Shinde: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के मतदान से पहले सभी दल एक-दूसरे पर जुबानी हमला बोल रहे हैं। ऐसे में महाराष्ट्र में भी महायुति और महाआघाडी गठबंधन के बीच 48 सीटों पर रोचक मुकाबला होने वाला है। कमोवेश सभी दलों ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा भी कर दी है। इस बीच शिवसेना यूबीटी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने भाजपा और पीएम मोदी पर चुनावी चंदे को लेकर हमला बोला है। राउत ने कहा कि “भारतीय जनता पार्टी ने चंदा दो, धंधा लो का 8000 करोड़ का खेल खेला है।” भाजपा ने “हम आपको कुछ दे देंगे उसके बदले में आप हमें कुछ दे दीजिए” के तहत काम किया है। सुप्रीम कोर्ट ने भी यही चोरी पकड़ी है।

भाजपा ने 8000 करोड़ का धन जमा किया इसके लिए उन्होंने ऐसी बहुत सी कंपनियां थी जिन्हें टेंडर दिए। उसके बदले में हजारों करोड़ का चंदा लिया। पीएम केयर फंड में भी इस प्रकार से पैसे जमा हुए हैं और प्रधानमंत्री जी भ्रष्टाचार खत्म करने की बात करते हैं?

शिंदे जूनियर एनजीओ के जरिए कर रहे घोटाले का खेला?

संजय राउत ने पीएम मोदी पर भी निशाना साधते हुए बोला कि, ” प्रधानमंत्री जी व्यवहार में पारदर्शिता लाने की बात करते हैं। महाराष्ट्र में उनके जो साथी हैं वे बहुत ही पारदर्शी है। उनके युवराज हैं श्रीकांत शिंदे जो कि कल्याण डोंबिवली से चुनाव लड़ रहे हैं। उनका एक फाउंडेशन है श्रीकांत शिंदे फाउंडेशन। इस फाउंडेशन के जरिए 500 से 600 करोड़ रुपए की रंगदारी की है। पिताजी मुख्यमंत्री हैं वहां से बिल्डर-ठेकेदार सबको फोन जाते हैं और फाउंडेशन के नाम पर पैसा जमा होता है।”

प्रधानमंत्री मोदी और उनकी पार्टी चुनाव हार रही है..

इस फाउंडेशन को कौन-कौन पैसा देता है चैरिटेबल कमिश्नर उसे बारे में कोई जानकारी देने को तैयार नहीं है, लेकिन हमारे पास जानकारी है। यह पैसा कहां से जाता है कहां से भुगतान होता है यह जानकारी चैरिटेबल ट्रस्ट देने को तैयार नहीं है। इसका मतलब है किसी का दो नंबर का पैसा है? मैंने प्रधानमंत्री जी को लिखा है आप तो पारदर्शिता की बात करते हो भ्रष्टाचार खत्म करने की बात करते हो, लेकिन महाराष्ट्र में यह जो चल रहा है यह बहुत ही छोटा घोटाला है। बड़े-बड़े घोटाले अभी सामने आएंगे आप देख लीजिए।

संजय राउत ने दावा करते हुए कहा कि मोदीजी और उनकी पार्टी चुनाव हार रही है। हमें विश्वास है कि यह लोग इस बार का चुनाव नहीं जीत पाएंगे।

यह भी पढ़ें:

Palghar Rajendra Gavit : बिन बारात, बेनाम डोली में घूम रहे दूल्हा पालघर का

 

Show More

Related Articles

Back to top button