वसई-विरारमुंबई

MLA warned Municipal Commissioner : ”मई 2024 के अंत तक सड़क का काम पूरा करें वरना…”- विधायक की महानगरपालिका को चेतावनी!

MLA warned Municipal Commissioner : महानगरपालिका की उचित योजना और समन्वय की कमी के कारण शहर में सीमेंट कंक्रीट सड़कों का कार्य कछुए की गति से चल रहा है और इससे ट्रैफिक जाम और यातायात की समस्या हो रही है। इसलिए विधायक प्रताप सरनाईक ने कहा है कि आयुक्त इस ओर ध्यान दें और कंक्रीट सड़क का काम मई 2024 के अंत तक पूरा करें.

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मंजूरी के बाद एमएमआरडीए और महानगरपालिका के माध्यम से शहर में कंक्रीट सड़कों का निर्माण शुरू हो गया है। कंक्रीट सड़क कार्य के लिए शासन से धनराशि स्वीकृत करते हुए इसकी मंजूरी भी दे दी गई है, ताकि महानगरपालिका ऋण ले सके।

महानगरपालिकाओं और एमएमआरडीए ने कई सीमेंट सड़क कार्य चलाए हैं। लेकिन सीमेंट की सड़कें बनाने के लिए पिछली सड़कों की खुदाई करते समय उसे सड़क के किनारे आंतरिक जल लाइन, नल कनेक्शन, बिजली केबल, गैस पाइप लाइन, एमटीएनएल और अन्य फाइबर केबल आदि के रूप में स्थानांतरित करना आवश्यक है।

लेकिन उक्त कार्यों को करते समय नगरपालिका की कोई प्लानिंग नहीं होने तथा संबंधित विभिन्न विभागों के बीच समन्वय की कमी तथा कार्य तीव्र गति से नहीं होने के कारण सीमेंट सड़क का कार्य धीमी गति से चल रहा है। कई इलाकों में सड़कें खोद दी गई हैं और काम रुक गया है. इसलिए नागरिकों को ट्रैफिक जाम की समस्या से जूझना पड़ रहा है. धूल का साम्राज्य फैलने से लोगों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। जब लोग परेशान हैं और मानसून का मौसम अब ज्यादा दूर नहीं है,तब भी महानगरपालिका प्रशासन इसे गंभीरता से नहीं लेता है।

एमएमआरडीए सड़क का काम महानगरपालिका के काम से भी तेज गति से चल रहा है। बरसात से पहले काम पूरा करने के लिए महानगरपालिका के पास कोई ठोस योजना नहीं है. ऐसे में इस बात पर संशय है कि सड़क का चल रहा काम बरसात से पहले पूरा हो पाएगा या नहीं। महानगरपालिका ने मुख्यमंत्री के उस आदेश का भी पालन नहीं किया है, जिसमें कहा गया था कि ‘गहन स्वच्छता अभियान’ लागू कर सड़कों को साफ रखने के लिए सड़क को पानी से धोया जाए।

मुख्यमंत्री और स्थानीय विधायक के रूप में, मैंने और राज्य में “शिवसेना-भाजपा-राकांपा गठबंधन सरकार” ने मीरा भयंदर के लोगों से शहर की सभी प्रमुख सड़कों को गुणवत्तापूर्ण और सीमेंट कंक्रीट बनाने का वादा किया है। शहर को गड्ढामुक्त करने का वादा का ठेंगा दिखाते हुए महानगरपालिका प्रशासन सभी कार्यों में देरी कर इसमें अड़ंगा लगा रहा है।

मनपा द्वारा मुख्यमंत्री के आदेशों की भी अनदेखी की जा रही है. विधायक प्रताप सरनाईक ने कहा कि सड़क कार्य की धीमी गति के कारण जनता का आक्रोश बढ़ रहा है और इसका गंभीर असर हमें लोकसभा और विधानसभा चुनाव में देखना पड़ सकता है.

सरनाईक ने मीरा भाइंदर महानगरपालिका के आयुक्त संजय काटकर को सख्त चेतावनी दी है कि अगर मनपा प्रशासन ने सड़क कार्य में तेज़ी लाने के लिए जल्द कोई गंभीर कदम नहीं उठाया तो हमें मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से शिकायत करनी पड़ेगी।

इसे भी पढ़ें : वाह विधायक जी! ‘पूर्व विधायक ने कहा नेताओं से पैसे लेकर उन्हें वोट न देना कोई अपराध नहीं’

Show More

Related Articles

Back to top button