मुंबईक्राइम

CBI Caught Income Tax Officer Taking Bribe : आयकर अधिकारी को 4 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार

CBI Caught Income Tax Officer Taking Bribe : केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मुंबई में एक व्यक्ति से कथित तौर पर 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में एक आयकर अधिकारी को गिरफ्तार किया है। आरोपी को 2 मई को गिरफ्तार किया गया था। सीबीआई विज्ञप्ति में कहा गया है कि “मुंबई में आरोपी के कार्यालय और आवासीय परिसरों में तलाशी ली गई, जिसमें 15 लाख रुपये नकद, सोने के गहने और अचल और चल संपत्तियों में निवेश से संबंधित कागजात बरामद हुए।” और ये जांच के दायरे में हैं।

इसमें कहा गया है,”सीबीआई ने आरोपी आयकर अधिकारी, वार्ड-(2)(1)(1), एयर इंडिया बिल्डिंग, नरीमन प्वाइंट, मुंबई के खिलाफ मामला दर्ज किया था।” आरोपों के अनुसार,आरोपी ने शिकायतकर्ता के मामा,जो एक एनआरआई है,की संपत्ति की बिक्री के संबंध में कम टीडीएस प्रमाणपत्र जारी करने के लिए शिकायतकर्ता से 5.4 लाख रुपये का अनुचित लाभ की मांग की थी। इसमें कहा गया है, “आरोपी ने शुरू में 5.4 करोड़ रुपये की संपत्ति के कुल सौदे मूल्य का 2 प्रतिशत अनुचित लाभ की मांग की और बातचीत के बाद इसे घटाकर संपत्ति के सौदे मूल्य का 1 प्रतिशत कर दिया।”

इसके बाद आरोपी शिकायतकर्ता से 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने को तैयार हो गया. सीबीआई की विज्ञप्ति में कहा गया है कि सीबीआई ने जाल बिछाया और आरोपी को मुंबई में अपने कार्यालय में शिकायतकर्ता से 4 लाख रुपये का अनुचित लाभ लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। इसके बाद,आरोपी को 2 मई को सीबीआई ने गिरफ्तार कर मामले की जांच कर रही है। (एएनआई)

 

इसे भी पढ़ें: पुलिस ने द्वारका होटल अग्निकांड में ठेकेदार के खिलाफ किया अपराध दर्ज,मनपा अधिकारी को कैसे मिली क्लीनचिट?

Show More

Related Articles

Back to top button