ठाणेक्राइमपालघरमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

Food Poisoning : पुणे के स्कूल में खाद्य विषाक्तता का मामला, छात्र बीमार

350 छात्रों को एक ही प्रकार का भोजन दिया था, सभी पड़े बीमार

पुणे : पिंपरी-चिंचवड़ के शाहूनगर स्थित डी.वाई. पाटिल स्कूल में गुरुवार को एक गंभीर घटना हुई। स्कूल में आयोजित एक कार्यक्रम में छात्रों को दिए गए सैंडविच खाने के बाद कई बच्चे बीमार (Food Poisoning) पड़ गए। खाद्य विषाक्तता के कारण छात्रों को उल्टी, चक्कर आना और जी मिचलाने जैसी समस्याएं हुईं।

इस घटना के बाद हड़कंप मच गया और सभी बीमार बच्चों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। अभिभावक स्कूल प्रशासन के खिलाफ बेहद आक्रोशित हैं। उनका आरोप है कि स्कूल प्रशासन ने बच्चों को खराब गुणवत्ता वाला भोजन खिलाकर उनकी जान जोखिम में डाली है।

Food Poisoning

स्कूल प्रशासन का कहना है कि उन्होंने 350 छात्रों को एक ही प्रकार का भोजन दिया था और सभी छात्र बीमार पड़ गए। प्रशासन ने इस घटना के लिए माफी मांगी है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

अभिभावकों की मांग:

अभिभावक इस घटना के लिए स्कूल प्रशासन को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं और मांग कर रहे हैं कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। साथ ही, वे यह भी चाहते हैं कि भविष्य में इस तरह की घटना दोबारा न हो।

स्कूल प्रशासन की प्रतिक्रिया:

स्कूल प्रशासन ने इस घटना को गंभीरता से लिया है और जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने दावा किया है कि वे इस मामले में पूरी तरह से सहयोग कर रहे हैं और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

प्रशासन का कदम:

स्थानीय प्रशासन ने भी इस मामले में संज्ञान लिया है और स्कूल का निरीक्षण किया है। उन्होंने स्कूल प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि वे भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए उचित कदम उठाएं।

यह घटना एक बार फिर खाद्य सुरक्षा के मुद्दे पर सवाल उठाती है। स्कूलों में बच्चों को दिया जाने वाला भोजन पूरी तरह से सुरक्षित होना चाहिए।

Cyber Criminals : फर्जी दस्तावेजों पर लिए गए 1.77 करोड़ मोबाइल कनेक्शन किए गए डिस्कनेक्ट

Show More

Related Articles

Back to top button